Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाज'अकेलापन महसूस होता है, मेरे साथ किसी को रख दो': सत्येंद्र जैन ने कहा...

‘अकेलापन महसूस होता है, मेरे साथ किसी को रख दो’: सत्येंद्र जैन ने कहा और सेल में भेज दिए 2 कैदी, तिहाड़ जेल अधीक्षक को नोटिस

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन के जेल के भीतर से कई वीडियो सामने आ चुके हैं। इनमें से कुछ वीडियो में वह मालिश कराते तो कुछ में 'दरबार' लगाते तो कुछ में बाहर का खाना खाते दिखाई दिए थे।

टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद से दिल्ली के तिहाड़ जेल के भीतर की सुरक्षा-व्यवस्था सवालों के घेरे में है। इस बीच जेल के भीतर नियमों को ताक पर रखकर कैदियों को ट्रांसफर करने का मामला सामने आया है। इन कैदियों को आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की सेल में ट्रांसफर किया गया था।

जैन ने खुद इसकी डिमांड की थी। उन्होंने अकेलेपन का हवाला देते हुए जेल अधीक्षक को अपनी सेल में कैदियों की संख्या बढ़ाने को लेकर आवेदन दिया था। उनकी इस माँग को पूरा करते हुए जेल अधीक्षक ने दो कैदियों को उनके सेल में भेज दिया। मामला सामने आने के बाद तिहाड़ प्रशासन ने जेल अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सत्येंद्र जैन ने गुरुवार (11 मई 2023) को जेल अधीक्षक के नाम एक पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने कहा था कि वह बहुत अकेलापन और डिप्रेशन महसूस कर रहे हैं। इसलिए उनकी सेल में कम से कम 2-3 कैदियों को रखा जाए। जैन ने मनोचिकित्सक की सलाह का जिक्र करते हुए कहा था कि डॉक्टर ने उन्हें अकेले न रहने और सामाजिक दायरा बढ़ाने के लिए कहा है।

सत्येंद्र जैन के इस पत्र पर अमल करते हुए अगले ही दिन यानी शुक्रवार (12 मई 2023) को अधीक्षक ने दो कैदियों को उनके सेल में ट्रांसफर कर दिया। जेल प्रशासन का कहना है कि जेल नंबर 7 के अधीक्षक ने बिना प्रशासन को बताए ही कैदियों को ट्रांसफर किया था। नियमानुसार प्रशासन को बिना बताए और अनुमति के बिना किसी भी कैदी को ट्रांसफर करने का अधिकार नहीं होता है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर ऐसा क्या कारण था कि सत्येंद्र जैन के पत्र पर तत्परता दिखाते हुए जेल अधीक्षक ने दो कैदियों को उनके सेल में भेज दिया।

जेल में मालिश कराते आया था वीडियो

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन के जेल के भीतर से कई वीडियो सामने आ चुके हैं। इनमें से कुछ वीडियो में वह मालिश कराते तो कुछ में ‘दरबार’ लगाते तो कुछ में बाहर का खाना खाते दिखाई दिए थे। एक वीडियो में तो वह निलंबित जेल अधीक्षक के साथ बैठे हुए भी दिखाई दिए थे। वीडियो सामने आने और कोर्ट की सख्ती के बाद जब जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट बंद हो गया तो सत्येंद्र जैन ने जेल अधिकारियों पर धमकी देने का आरोप लगाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभी तिहाड़ जेल से बाहर नहीं आ पाएँगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, हाई कोर्ट ने बेल पर लगाई रोक: ED ने बताया- अब...

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बेल मिलने के बाद भी अभी सीएम केजरीवाल जेल से रिहा नहीं होंगे। ईडी के विरोध पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बेल पर रोक लगा दी है।

साल भर में 70% कम हुआ स्विस बैंकों में रखा धन, 2019 से भारत के साथ जानकारी साझा कर रहा है स्विट्जरलैंड: जानिए क्यों...

भारत में ग्राहक जमा खातों और अन्य बैंक शाखाओं के माध्यम से रखी गई धनराशि में भी काफी गिरावट आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -