Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजशौहर ने सिगरेट से झुलसाया, देवर ने की अश्लील हरकत: बुलंदशहर में रिजवाना को...

शौहर ने सिगरेट से झुलसाया, देवर ने की अश्लील हरकत: बुलंदशहर में रिजवाना को मोबाइल पर अनस से मिला तीन तलाक, FIR दर्ज

निकाह में मिले दहेज से ससुराल के लोगों को तसल्ली नहीं हुई। उन्होंने फिर से नकदी और सामान की माँग की। माँग पूरी न होने पर रिजवाना से मारपीट हुई और कई बार तो उसके शरीर व विभिन्न अंगों को जलाया भी गया।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से तीन तलाक का मामला प्रकाश में आया है। रिजवाना नाम की पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसका शौहर उसे सिगरेट से झुलसाता था और उससे मारपीट करता था। कुछ दिन पहले उसके शौहर ने जब उसे तीन तलाक दिया तो उसके ससुराल वालों ने भी उसे घर से निकाल दिया। अब इसी बाबत महिला ने शिकायत थाने में दी है।

नगर के मोहल्ला पट्टी हरनाम सिंह की रिजवाना ने बताया कि उसका निकाह सिंभावली थाना क्षेत्र के गाँव वैट के रहने वाले अनस से हुआ था। निकाह के समय उसके घर वालों ने औकात के अनुसार दहेज दिया। मगर ससुराल के लोगों को तसल्ली नहीं हुई। उन्होंने फिर से 10 लाख रुपए की नकदी और बड़ी कार की माँग करना शुरू कर दिया। माँग पूरी न होने पर उससे मारपीट होती और कई बार तो उसके शरीर व विभिन्न अंगों को सिगरेट से जलाया भी जाता था। कई बार उसका देवर भी उससे अश्लील हरकत करता था।

जब रिजवाना के साथ होती इन ज्यादतियों के बारे में घरवालों को पता चला तो उन्होंने ससुराल वालों को समझाया लेकिन फिर भी रिजवाना को प्रताड़ित करना किसी ने नहीं छोड़ा। बहुत तंग आकर वह एक दिन घर लौट गई। जिसके कुछ दिन बाद उसके शौहर ने उसे मोबाइल पर तलाक दे दिया और ससुराल वालों ने भी रिश्ता तोड़ लिया। पुलिस में इस मामले की शिकायत होने के बाद सीओ स्याना अलका सिंह ने बताया कि उन्होंने तहरीर के आधार पर आरोपित शौहर अनस, ससुर आस मोहम्मद, मोनिस, दानिश, आयशा, आसमा को एफआईआर में नामजद किया है। जल्द ही इन आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

पहले बेरहमी से पीटा, फिर तीन तलाक

गौरतलब है कि एक ओर उत्तर प्रदेश में तीन तलाक से पहले महिला को सिगरेट से झुलसाने का मामला आया है। वहीं मध्यप्रदेश में भी मंडलेश्वर थाना क्षेत्र के ग्राम नांद्रा के आशिक से छह साल पहले निकाह करने वाली रेशमा को बेहरमी से पीटकर तीन तलाक देकर घर निकाले जाने का मामला आया है। रेशमा ने बताया कि आशिक किसी अन्य महिला से अवैध संबंधों के चलते उससे घर पर मारपीट करता था। अब तीन तलाक मिलने पर महिला ने अपने शौहर, सास, ससुर, जेठानी, ननद, मौसी सब पर प्रताड़ना के गंभीर आरोप लगाए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

परचून की दुकान से लेकर कई हजार करोड़ के कारोबार तक, 38 मुकदमों वाले हाजी इक़बाल ने सपा-बसपा सरकार में ऐसी जुटाई अकूत संपत्ति:...

सहारनपुर में मिर्जापुर का रहने वाला मोहम्मद इकबाल परचून की दुकान से काम शुरू कर आगे बढ़ता गया। कभी शहद बेचा, तो फिर राजनीति में आया और खनन माफिया भी बना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -