Wednesday, January 19, 2022
Homeदेश-समाज2 चचेरी बहनों का दरभंगा से अपहरण, जबरन धर्मांतरण और निकाह का मामला: आरोपित...

2 चचेरी बहनों का दरभंगा से अपहरण, जबरन धर्मांतरण और निकाह का मामला: आरोपित शाहिद और ग़ालिब कोलकाता से गिरफ्तार

"लड़कियों से शादी करके उनका धर्म बदलवाया जा चुका है। हम उन्हें अपने साथ ले जाना चाहते हैं। लड़की की उम्र 19 साल है। मेरी लड़की मोबाईल भी नहीं रखती थी। हम लोग ब्राह्मण हैं।"

बिहार के दरभंगा जिले में 2 चचेरी बहनों का अपहरण करके उनके धर्मान्तरण की खबर है। शिकायत में इसे लव जिहाद बताया गया है। आरोपितों के नाम मोहम्मद ग़ालिब और मोहम्मद शाहिद हैं। इन दोनों को जेल भेज दिया गया है। घटना सिंहवाड़ा थानाक्षेत्र की है। पुलिस ने दोनों लड़कियों को बरामद कर लिया है। घटना 15 दिसम्बर (बुधवार ) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाँव हयातपुर के मोहम्मद गालिब और मोहम्मद शाहिद ने दो चचेरी बहनों का अपहरण कर लिया था। शिकायत के मुताबिक लड़कियाँ सिलाई का काम सीखती थीं। उन्हें रास्ते से ही उठा लिया गया था। ऐसा करने के पीछे दर्ज केस में लव जिहाद की आशंका जाहिर की गई थी। इस घटना की शिकायत पीड़िता की माँ ने दर्ज करवाई थी। मामले की जानकारी होने पर हिन्दू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। बजरंग दल के जिला संयोजक राजीव मधुकर ने इसे लव जिहाद बताते हुए विरोध का ऐलान किया था। जब 8 दिनों तक लड़कियों का कहीं अता पता नहीं चला तब इसके विरोध में हिन्दू संगठन सड़कों पर आ गए थे।

मामला बढ़ता देख कर पुलिस ने दोनों लड़कियों को खोज निकाला। हिन्दू संगठनों का यह तक दावा है कि लड़कियों को कोलकाता के सोनागाँछी इलाके से बरामद किया गया है। यह स्थान वेश्यावृत्ति के लिए प्रसिद्ध है। लड़कियों के 164 के बयान हो चुके हैं। पुलिस ने दोनों लड़कियों के मेडिकल परीक्षण का आवेदन दिया है। फ़िलहाल दोनों लड़कियाँ न्यायिक अभिरक्षा में हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जाँच जारी है। अंतिम निष्कर्ष जाँच पूरी होने के बाद ही बताया जा सकता है।

इस मामले में पीड़िता की माँ ने मीडिया से बात की है। पहली पीड़िता की माँ ने मीडिया को बताया, “लड़कियों से शादी करके उनका धर्म बदलवाया जा चुका है। हम उन्हें अपने साथ ले जाना चाहते हैं। लड़की की उम्र 19 साल है। मेरी लड़की मोबाईल भी नहीं रखती थी। हम लोग ब्राह्मण हैं।”

दूसरी लड़की की माँ के मुताबिक, “मेरी लड़की क्लास में जाने के लिए बोली। वो 4 बजे लौटने को कह कर निकली थी। जब वो वापस नहीं आई तो हमने उसकी तलाश शुरू की। हमें पहले कुछ पता नहीं था। दोनों लड़के मुसलमान हैं। लड़की की उम्र 20 साल है। मेरी लड़की बोल रही है कि वो मुस्लिम हो चुकी है। हम चाहते हैं कि वो फिर से अपने हिन्दू धर्म में आ जाएँ। उसे अंदर से डर है। वो वापस आने की बात बोल कर मुकर जा रही है।”

इस मामले में आरोपितों के वकील का कहना है, “घटना में 245 / 21 केस नंबर दर्ज हुआ है। FIR 17 दिसम्बर को दर्ज की गई थी। गिरफ्तार दोनों आरोपितों पर धारा 363 और 365 IPC के तहत कार्रवाई हुई है। प्रार्थना पत्र में लव जिहाद का उल्लेख किया गया है। दोनों 5 महीने से एक दूसरे के सम्पर्क में थे।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe