Wednesday, April 17, 2024
Homeदेश-समाज2 चचेरी बहनों का दरभंगा से अपहरण, जबरन धर्मांतरण और निकाह का मामला: आरोपित...

2 चचेरी बहनों का दरभंगा से अपहरण, जबरन धर्मांतरण और निकाह का मामला: आरोपित शाहिद और ग़ालिब कोलकाता से गिरफ्तार

"लड़कियों से शादी करके उनका धर्म बदलवाया जा चुका है। हम उन्हें अपने साथ ले जाना चाहते हैं। लड़की की उम्र 19 साल है। मेरी लड़की मोबाईल भी नहीं रखती थी। हम लोग ब्राह्मण हैं।"

बिहार के दरभंगा जिले में 2 चचेरी बहनों का अपहरण करके उनके धर्मान्तरण की खबर है। शिकायत में इसे लव जिहाद बताया गया है। आरोपितों के नाम मोहम्मद ग़ालिब और मोहम्मद शाहिद हैं। इन दोनों को जेल भेज दिया गया है। घटना सिंहवाड़ा थानाक्षेत्र की है। पुलिस ने दोनों लड़कियों को बरामद कर लिया है। घटना 15 दिसम्बर (बुधवार ) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाँव हयातपुर के मोहम्मद गालिब और मोहम्मद शाहिद ने दो चचेरी बहनों का अपहरण कर लिया था। शिकायत के मुताबिक लड़कियाँ सिलाई का काम सीखती थीं। उन्हें रास्ते से ही उठा लिया गया था। ऐसा करने के पीछे दर्ज केस में लव जिहाद की आशंका जाहिर की गई थी। इस घटना की शिकायत पीड़िता की माँ ने दर्ज करवाई थी। मामले की जानकारी होने पर हिन्दू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। बजरंग दल के जिला संयोजक राजीव मधुकर ने इसे लव जिहाद बताते हुए विरोध का ऐलान किया था। जब 8 दिनों तक लड़कियों का कहीं अता पता नहीं चला तब इसके विरोध में हिन्दू संगठन सड़कों पर आ गए थे।

मामला बढ़ता देख कर पुलिस ने दोनों लड़कियों को खोज निकाला। हिन्दू संगठनों का यह तक दावा है कि लड़कियों को कोलकाता के सोनागाँछी इलाके से बरामद किया गया है। यह स्थान वेश्यावृत्ति के लिए प्रसिद्ध है। लड़कियों के 164 के बयान हो चुके हैं। पुलिस ने दोनों लड़कियों के मेडिकल परीक्षण का आवेदन दिया है। फ़िलहाल दोनों लड़कियाँ न्यायिक अभिरक्षा में हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जाँच जारी है। अंतिम निष्कर्ष जाँच पूरी होने के बाद ही बताया जा सकता है।

इस मामले में पीड़िता की माँ ने मीडिया से बात की है। पहली पीड़िता की माँ ने मीडिया को बताया, “लड़कियों से शादी करके उनका धर्म बदलवाया जा चुका है। हम उन्हें अपने साथ ले जाना चाहते हैं। लड़की की उम्र 19 साल है। मेरी लड़की मोबाईल भी नहीं रखती थी। हम लोग ब्राह्मण हैं।”

दूसरी लड़की की माँ के मुताबिक, “मेरी लड़की क्लास में जाने के लिए बोली। वो 4 बजे लौटने को कह कर निकली थी। जब वो वापस नहीं आई तो हमने उसकी तलाश शुरू की। हमें पहले कुछ पता नहीं था। दोनों लड़के मुसलमान हैं। लड़की की उम्र 20 साल है। मेरी लड़की बोल रही है कि वो मुस्लिम हो चुकी है। हम चाहते हैं कि वो फिर से अपने हिन्दू धर्म में आ जाएँ। उसे अंदर से डर है। वो वापस आने की बात बोल कर मुकर जा रही है।”

इस मामले में आरोपितों के वकील का कहना है, “घटना में 245 / 21 केस नंबर दर्ज हुआ है। FIR 17 दिसम्बर को दर्ज की गई थी। गिरफ्तार दोनों आरोपितों पर धारा 363 और 365 IPC के तहत कार्रवाई हुई है। प्रार्थना पत्र में लव जिहाद का उल्लेख किया गया है। दोनों 5 महीने से एक दूसरे के सम्पर्क में थे।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्कूल में नमाज बैन के खिलाफ हाई कोर्ट ने खारिज की मुस्लिम छात्रा की याचिका, स्कूल के नियम नहीं पसंद तो छोड़ दो जाना...

हाई कोर्ट ने छात्रा की अपील की खारिज कर दिया और साफ कहा कि अगर स्कूल में पढ़ना है तो स्कूल के नियमों के हिसाब से ही चलना होगा।

‘क्षत्रिय न दें BJP को वोट’ – जो घूम-घूम कर दिला रहा शपथ, उस पर दर्ज है हाजी अली के साथ मिल कर एक...

सतीश सिंह ने अपनी शिकायत में बताया था कि उन पर गोली चलाने वालों में पूरन सिंह का साथी और सहयोगी हाजी अफसर अली भी शामिल था। आज यही पूरन सिंह 'क्षत्रियों के BJP के खिलाफ होने' का बना रहा माहौल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe