Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजगाड़ी पर लगा रखा था भगवान राम का झंडा, अयोध्या की कर रहे थे...

गाड़ी पर लगा रखा था भगवान राम का झंडा, अयोध्या की कर रहे थे रेकी: ATS ने जिन 3 को पकड़ा उन्होंने खोल दिए खालिस्तानी साजिश के तार

जाँच में पता चला है कि तीनों को अयोध्या में ही रुकना था और अपने आकाओं के निर्देश पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना था। इनके पास से हरियाणा के नंबर प्लेट वाली फॉर्च्यूनर कार भी बरामद हुई है।

यूपी ATS ने अयोध्या से 3 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी के निर्देश पर अयोध्या की रेकी कर रहे थे। इसमें से एक आरोपित राजस्थान का चर्चित गैंगस्टर है, जिस पर कई केस दर्ज हैं। जिन्हें दबोचा गया है, उनके नाम प्रदीप पुनिया, अजीत कुमार शर्मा और शंकर लाल दुसाद है। इसमें से शंकर लाल दुसाद राजस्थान का गैंगस्टर है।

‘आज तक’ की रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों बदमाश अयोध्या का चक्कर लगा रहे थे। उन्होंने अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी पर भगवान राम का झंडा लगा रखा था, ताकि उन्हें पुलिस न रोके। तीनों में से एक गैंगरेस्टर शंकर लाल ने बताया कि उसने ऐसा कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी के निर्देश पर किया। यूपी एटीएस ने गुरुवार (18 जनवरी, 2024) को उन्हें अयोध्या में गिरफ्तार किया था।

पता चला है कि शंकर लाल कनाडा में छिपे बैठे खालिस्तानी हरमिंदर उर्फ लांडा से संपर्क में था। लांडा ने शंकर से कहा था कि खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू से उसे निर्देश मिले हैं कि अयोध्या की जानकारी हासिल कर नक्शा बनाकर भेजा जाए। लांडा के कहने पर ही तीनों अयोध्या पहुँचे थे।

जाँच में पता चला है कि तीनों को अयोध्या में ही रुकना था और अपने आकाओं के निर्देश पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना था। इनके पास से हरियाणा के नंबर प्लेट वाली फॉर्च्यूनर कार भी बरामद हुई है। वहीं, इन तीनों के पकड़े जाने के बाद ‘सिख फॉर जस्टिस’ (SFJ) नाम के प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकी संगठन के सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक ऑडियो जारी किया और तीनों बदमाशों का समर्थन किया। अब यूपी एटीएस इन बदमाशों के ‘सिख फॉर जस्टिस’ के कनेक्शन भी खंगाल रही है।

‘अमर उजाला’ की रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों राजस्थान के सीकर के रहने वाले हैं। अब एटीएस के साथ ही आईबी भी इनसे पूछताछ कर रही है। यही नहीं, सीकर में इनके ठिकानों के बारे में राजस्थान पुलिस से भी मदद ली जा रही है। यूपी पुलिस के DG (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने तीनों के पकड़े जाने की पुष्टि की है, साथ ही कहा है कि उनसे मिली जानकारियों की पुष्टि की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

लाइसेंस राज में कुछ घरानों का ही चलता था सिक्का, 2014 के बाद देश ने भरी उड़ान: गौतम अडानी ने PM मोदी को दिया...

गौतम अडानी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था ने 10 वर्षों में टेकऑफ किया है और इसका सबसे बड़ा कारण सही तरीके से मोदी सरकार का चलना रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -