Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाज16 साल की दलित नाबालिग को उठा ले गया नाई हारून, रात भर किया...

16 साल की दलित नाबालिग को उठा ले गया नाई हारून, रात भर किया रेप: गाँव के बाहर छोड़ कर भागा, यूपी पुलिस ने दबोचा

हारून ने इसके बाद शनिवार की रात भर नाबालिग के साथ रेप किया और धमकी दी। जब बालिका ने इसका विरोध किया तो वह उसे सुबह गाँव के बाहर छोड़ गया। नाबालिग ने अपने घर आकर पूरी बात बताई, जिसके बाद उसके पिता ने कार्रवाई के लिए पुलिस से गुहार लगाई।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक दलित नाबालिग को मुस्लिम युवक ने बंधक बना कर रात पर रेप किया। नाबालिग के विरोध करने पर उसे गाँव के बाहर छोड़ कर भाग गया। पीड़िता के पिता ने पुलिस के पास इस मामले में शिकायत दर्ज की है। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के मूडा ग़ालिब गाँव की रहने वाली एक 16 वर्षीय दलित नाबालिग शनिवार (27 अप्रैल, 2024) की रात को खेतों की तरफ गई हुई थी। इसी दौरान पास के ही गाँव छेड़िपुर का निवासी हारून यहाँ बाइक से आया और नाबालिग को अपने साथ जोर जबरदस्ती से ले गया। हारून यहीं पास में नाई की दुकान करता है।

हारून ने इसके बाद शनिवार की रात भर दलित नाबालिग के साथ रेप किया और धमकी दी। जब बालिका ने इसका विरोध किया तो वह उसे सुबह गाँव के बाहर छोड़ गया। नाबालिग ने अपने घर आकर पूरी बात बताई, जिसके बाद उसके पिता ने कार्रवाई के लिए पुलिस से गुहार लगाई।

पीड़ित नाबालिग के पिता ने इस सम्बन्ध में मोहम्मदी कोतवाली में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने इस घटना की जाँच के बाद हारून को गिरफ्तार कर लिया। हारून के विरुद्ध बलात्कार और POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस विषय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेपाल सिंह ने बताया है कि मामले की जानकारी के बाद FIR दर्ज करके तुरंत कार्रवाई करके युवक हारून को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण भी किया था। मामले में अग्रिम कार्रवाई जारी है।

दलित नाबालिग के रेप के आरोपी के मुस्लिम होने के कारण इलाके में तनाव की स्थिति भी बनी हुई थी। हालाँकि, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करके इस पर नियन्त्रण पा लिया गया है और किसी भी प्रकार की अशांति नहीं हुई है। पुलिस अब हारून को कोर्ट में पेश कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भीखू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भीखू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -