Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजअतीक की बीवी शाइस्ता की तरह ही मुख़्तार अंसारी की बीवी अफशाँ भी फरार,...

अतीक की बीवी शाइस्ता की तरह ही मुख़्तार अंसारी की बीवी अफशाँ भी फरार, यूपी पुलिस ने रखा है ₹50000 का इनाम: कई धाराओं में दर्ज हैं मामले

गाजीपुर पुलिस की लिस्ट में मुख्तार के एक अन्य सहयोगी जाकिर हुसैन का नाम भी शामिल है। जाकिर पर भी 50 हजार रुपए का इनाम घोषित है।

उत्तर प्रदेश की गाजीपुर पुलिस ने 12 इनामी अपराधियों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी का नाम भी शामिल है। पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम रखा है। माफिया अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन पर भी यूपी पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा हुआ है। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही शाइस्ता फरार चल रही है।

माफिया मुख्तार अंसारी की बीवी अफशां को भी शाइस्ता की तरह पुलिस तलाश रही है। जानकारी के मुताबिक, अफशां पर गाजीपुर कोतवाली में 406, 420, 386 और 506 के तहत मामला दर्ज है। इसके अलावा मऊ के दक्षिण टोला थाने में उसपर गैंगस्टर एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज है। यह एफआईआर 31 जनवरी 2022 को दर्ज कराई गई थी। इस FIR को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी लेकिन हाईकोर्ट ने इस पर राहत देने से इनकार कर दिया था। इसके ब

द मुख्तार की बीवी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। सुप्रीम कोर्ट ने अफशाँ को हाईकोर्ट भेजते हुए पुनर्विचार अर्जी दाखिल करने के निर्देश दिए थे। उच्च न्यायालय ने पुनर्विचार अर्जी को भी खारिज कर दिया था।

हाईकोर्ट से पुनर्विचार अर्जी खारिज होने के बाद पुलिस ने अफशाँ की तलाश तेज कर दी। अब जब गाजीपुर पुलिस ने जिले के 12 इनामी अपराधियों की सूची जारी की तो उसमें अफशाँ का भी नाम था। अफशँ की तलाश ईडी को भी है। मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी मुख्तार अंसारी के बीवी को तलाश रही है। फिलहाल मुख्तार और उसका बेटा अब्बास जेल में है।

गाजीपुर पुलिस की लिस्ट में मुख्तार के एक अन्य सहयोगी जाकिर हुसैन का नाम भी शामिल है। जाकिर पर भी 50 हजार रुपए का इनाम घोषित है। पुलिस ने जिन 12 अपराधियों की लिस्ट जारी की है उसमें अफशाँ और जाकिर के अलावा सद्दाम हुसैन, सोनू मुसहर, अंकित राय, अंकुर यादव, अशोक यादव, अमित राय, अंगद राय और विरेंद्र दुबे जैसे अपराधियों के नाम शामिल हैं। पुलिस की तरफ से इन सभी पर 25-25 हजार रुपए का इनाम रखा गया है।

बता दें माफिया अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन भी फरार चल रही है। यूपी पुलिस ने उसपर पहले 25 हजार रुपए का इनाम रखा था बाद में इसे बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दिया गया था। बता दें कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या से पहले अतीक का बेटा असद भी एनकाउंटर में मारा जा चुका था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -