Wednesday, March 3, 2021
Home देश-समाज उग्र हुए मुस्लिम प्रदर्शनकारी: पत्थरबाजी के साथ लगाई कई बसों में आग, लखनऊ में...

उग्र हुए मुस्लिम प्रदर्शनकारी: पत्थरबाजी के साथ लगाई कई बसों में आग, लखनऊ में पुलिस चौकी फूँकी

लखनऊ के मुस्लिम बहुल हसनगंज इलाके में मुस्लिम भीड़ ने विरोध प्रदर्शन के नाम पर कई पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया। यहाँ तक मुस्लिम प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी में भी आग लगा दी है।

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं। कई जगह हिंसक प्रदर्शन भी सामने आ रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक हिंसक प्रदर्शनों और आगजनी की खबरें सामने आईं हैं। प्रदर्शन करने वालों में ज़्यादातर को कपड़ों से पहचाना जा सकता है। ये बहुतायत में मुस्लिम प्रदर्शनकारी है। जो भारी मात्रा में नुकसान की मकसद से पूरी तैयारी के साथ निकले हैं ऐसा कई प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है।

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में मुस्लिम प्रदर्शनकारियों ने उग्र होते हुए 2 सरकारी बसों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रदर्शन हिंसक होने के बाद संभल जिला कलेक्टर ने अगले आदेश तक जिले की मोबाइल सेवाएँ बंद कर दी हैं।

वहीं दूसरी ओर लखनऊ हसनगंज इलाके में भी CAA के खिलाफ प्रदर्शन उग्र हो गया। यहाँ के मुस्लिम बहुल हसनगंज में उग्र भीड़ ने कई वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए उनमें आग लगा दी। मुस्लिमों की भीड़ ने इस दौरान जमकर पथराव भी किए। अलग-अलग गलियों से निकलकर ताबड़तोड़ पत्थरबाजी की है।

लखनऊ के मुस्लिम बहुल हसनगंज इलाके में मुस्लिम भीड़ ने विरोध प्रदर्शन के नाम पर कई पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया। यहाँ तक मुस्लिम प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी में भी आग लगा दी है। हालाँकि अभी तक घायलों और हुए नुकसान की पूरी रिपोर्ट नहीं आई है लेकिन भरी मात्रा में हिंसा और उत्पात मचने की कोशिश हुई है।

इस हिंसक घटना के बाद पूरे प्रदेश की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालाँकि, दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूपी के डीजीपी ओ पी सिंह ने वर्तमान में हालात पूरी तरह से नियंत्रण में होने की बात कही है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा है। इस दौरान कई जगहों से भारी हिंसा होने की जानकारी भी सामने आ चुकी है। पूर्वोत्तर राज्यों के साथ ही पश्चिम बंगाल, बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में भी प्रदर्शन किए जाने की घटनाएँ सामने आ चुकी हैं।

हिंसक विरोध प्रदर्शनों को हवा देने और लोगों को बहकाकर हिंसा के लिए उकसाने के कई नेता और कार्यकर्त्ता गिरफ्तार भी हो चुके हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तिरंगा यात्रा निकालने और हिन्दुओं के घर के सामने बीफ फेंकने के विरोध पर मारी गोली: RSS कार्यकर्ता ने याद किया वो मंजर

दिसंबर 2019 की वो घटना याद होगी, जब बीर बहादुर सिंह नामक RSS कार्यकर्ता को कोलकाता के मेटियाब्रुज में गोली मारी गई थी। सुनिए क्या कहते हैं वो।

जिस दरगाह को CM ममता ने दिए ₹2.60 करोड़, उस मौलाना के कार्यकर्ता के घर से मिले बम-बंदूक: ISF का जियारुल फरार

पश्चिम बंगाल के विवादित मौलाना अब्बास सिद्दीकी की पार्टी 'इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF)' के एक कार्यकर्ता के यहाँ से बम मिले हैं।

‘तुम पंजाब के खिलाफ हो, रोटी कैसे पचती है?’: राजदीप ने अजय देवगन की कार रोक बकी गालियाँ, गिरफ्तारी के बाद मुंबई में बेल

मुंबई में एक व्यक्ति ने अजय देवगन की कार रोकी और उनके खिलाफ टिप्पणी करने लगा, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मिली जमानत।

‘चार्टर्ड प्लेन में घूमने वाले, चुनाव के समय साइकल से आते हैं’ – प्रियंका के भाषण पर लोग शेयर कर रहे राहुल का वीडियो

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि प्रियंका गाँधी उनके बारे में ही बात कर रही हैं, जो पोगो कार्टून चैनल देखते हैं और फिर ट्वीट करते हैं।

BBC के शो में PM नरेंद्र मोदी को माँ की गंदी गाली, अश्लील भाषा का प्रयोग: किसान आंदोलन पर हो रहा था ‘Big Debate’

दिल्ली में चल रहे 'किसान आंदोलन' को लेकर 'BBC एशियन नेटवर्क' के शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी (माँ की गाली) की गई।

75% सीटों पर गुजरात पंचायत में BJP का कब्जा… गोधरा में 7 सीटें जीत ओवैसी ने मारी बाजी, AAP को निर्दलीय से भी कम

गुजरात के निकाय चुनावों में अपना दबदबा बरकरार रखने के बाद भाजपा ने अब पंचायत चुनाव में भी अपने गढ़ को न सिर्फ बचा लिया है बल्कि...

प्रचलित ख़बरें

‘प्राइवेट पार्ट में हाथ घुसाया, कहा पेड़ रोप रही हूँ… 6 घंटे तक बंधक बना कर रेप’: LGBTQ एक्टिविस्ट महिला पर आरोप

LGBTQ+ एक्टिविस्ट और TEDx स्पीकर दिव्या दुरेजा पर पर होटल में यौन शोषण के आरोप लगे हैं। एक योग शिक्षिका Elodie ने उनके ऊपर ये आरोप लगाए।

‘बिके हुए आदमी हो तुम’ – हाथरस मामले में पत्रकार ने पूछे सवाल तो भड़के अखिलेश यादव

हाथरस मामले में सवाल पूछने पर पत्रकार पर अखिलेश यादव ने आपत्तिजनक टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद उनकी किरकिरी हुई।

आगरा से बुर्के में अगवा हुई लड़की दिल्ली के पीजी में मिली: खुद ही रचा ड्रामा, जानिए कौन थे साझेदार

आगरा के एक अस्पताल से हुई अपहरण की यह घटना सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद सामने आई थी।

‘बीवी के सामने गर्लफ्रेंड को वीडियो कॉल करता था शौहर, गर्भ में ही मर गया था बच्चा’: आयशा की आत्महत्या के पीछे की कहानी

राजस्थान की ही एक लड़की से आयशा के शौहर आरिफ का अफेयर था और आयशा के सामने ही वो वीडियो कॉल पर उससे बातें करता था। आयशा ने कर ली आत्महत्या।

सपा नेता छेड़खानी भी करता है, हत्या भी… और अखिलेश घेर रहे योगी सरकार को! आरोपित के खिलाफ लगेगा NSA

मृतक ने गौरव शर्मा नाम के आरोपित (जो सपा नेता भी है) के खिलाफ अपनी बेटी के साथ छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई थी।

BBC के शो में PM नरेंद्र मोदी को माँ की गंदी गाली, अश्लील भाषा का प्रयोग: किसान आंदोलन पर हो रहा था ‘Big Debate’

दिल्ली में चल रहे 'किसान आंदोलन' को लेकर 'BBC एशियन नेटवर्क' के शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी (माँ की गाली) की गई।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,215FansLike
81,876FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe