Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाज'बुआ बबुआ' पर अखिलेश यादव का कार्टून: फेसबुक वाले जुकरबर्ग सहित 49 पर FIR,...

‘बुआ बबुआ’ पर अखिलेश यादव का कार्टून: फेसबुक वाले जुकरबर्ग सहित 49 पर FIR, लाइक करने वालों को भी नहीं छोड़ा

इस पेज को बंद कराने के लिए कैलिफोर्निया स्थित फेसबुक के मुख्यालय में भी रिपोर्ट भेजी गई है।

सपा के एक नेता ने फेसबुक पेज ‘बुआ बबुआ’ पर कार्रवाई को लेकर मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि इस पेज पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ कार्टून और वीडियो पोस्ट कर अभद्र टिप्पणी की जा रही है। कन्नौज में एफआईआर दर्ज कराई गई। रिपोर्टों के अनुसार इसमें फेसबुक के सह संस्थापक मार्क जुकरबर्ग सहित 49 लोगों के नाम हैं। इनमें पेज संचालक से लेकर उस कार्टून को लाइक, कमेंट, शेयर करने वाले भी आरोपित बनाए गए हैं जिसको लेकर सपा नेता को आपत्ति है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस पेज के खिलाफ कन्नौज के सराहती गाँव के रहने वाले सपा नेता व अधिवक्ता अमित यादव ने कोर्ट का रुख किया था। जिसके बाद कन्नौज जिला अदालत के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी धर्मवीर सिंह ने सोमवार (29 नवंबर 2021) को पुलिस को मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। इस मामले में ठठिया थाने में धारा 156 के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

शिकायतकर्ता अमित कुमार का आरोप है कि फेसबुक पर बुआ बबुआ नाम से फेसबुक पेज चल रहा है। इस पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेकर अभद्र टिप्पणी की जा रही है और कार्टून पोस्ट किए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में अखिलेश यादव का एक कार्टून इस पेज पर पोस्ट किया गया था। ठठिया थाने के प्रभारी नारायण वाजपेयी का कहना है कि अदालत के आदेश के बाद मामला दर्ज कर जाँच की जा रही है।

आरोप है कि बुआ बबुआ पर विपक्षी नेताओं के खिलाफ सामग्री पोस्ट किए जा रहे, साभार: फेसबुक

शिकायतकर्ता अमित कुमार ने आरोप लगाया है कि इसी साल 25 मई को एक रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से उन्होंने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को आवेदन भेजा था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद उन्होंने अदालत का रुख किया। इस पेज को बंद कराने के लिए कैलिफोर्निया स्थित फेसबुक के मुख्यालय में भी रिपोर्ट भेजी गई है। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -