Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाज'दरगाह झूठी मान्यताओं का अड्डा' - इस बात से आहत हुई लोगों की भावनाएँ,...

‘दरगाह झूठी मान्यताओं का अड्डा’ – इस बात से आहत हुई लोगों की भावनाएँ, डॉक्टर गिरफ्तार

आरोप लगाया गया है कि डॉ. वली ने पहले भी इसी तरह का कंटेंट अपलोड किया था और इस बार उन्हें दंडित किया जाना चाहिए ताकि वह दोबारा ऐसा न करें।

सोशल मीडिया पर अक्सर धार्मिक भावनाएँ आहत होने की खबरें देखने को मिलती हैं। इस बार मामला गुजरात से मजहबी भावनाएँ आहत होने का आया है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार इस केस में गोधरा पुलिस ने बृहस्पतिवार की रात सुजात वली नाम के एक स्त्री रोग विशेषज्ञ को दरगाहों पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर मजहब विशेष के लोगों की भावनाएँ आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। कुछ दिन पहले ही डॉक्टर सुजीत वली का एक विडियो वायरल हुआ था।

उस विडियो में डॉक्टर वली दरगाहों को झूठी मान्यताओं का अड्डा कह रहे थे। हालाँकि, गिरफ्तारी के बाद उन्हें शुक्रवार (सितम्बर 06, 2019) को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

जाँच अधिकारी एचसी रथवा ने कहा- “विडियो एविडेन्स के आधार पर हमने डॉक्टर वली को गिरफ्तार किया और उन्हें अदालत में पेश किया। उन्हें आज जमानत पर रिहा कर दिया गया। उन्होंने बाद में माफी माँगते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया।”

पिछले रविवार (सितंबर 01, 2019) को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद 100 से अधिक लोगों ने मार्च निकाला और डॉक्टर वली के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि वली ने पहले भी इसी तरह का कंटेंट अपलोड किया था और इस बार उन्हें दंडित किया जाना चाहिए ताकि वह दोबारा ऐसा न करें।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -