Wednesday, May 25, 2022
Homeदेश-समाज'दरगाह झूठी मान्यताओं का अड्डा' - इस बात से आहत हुई लोगों की भावनाएँ,...

‘दरगाह झूठी मान्यताओं का अड्डा’ – इस बात से आहत हुई लोगों की भावनाएँ, डॉक्टर गिरफ्तार

आरोप लगाया गया है कि डॉ. वली ने पहले भी इसी तरह का कंटेंट अपलोड किया था और इस बार उन्हें दंडित किया जाना चाहिए ताकि वह दोबारा ऐसा न करें।

सोशल मीडिया पर अक्सर धार्मिक भावनाएँ आहत होने की खबरें देखने को मिलती हैं। इस बार मामला गुजरात से मजहबी भावनाएँ आहत होने का आया है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार इस केस में गोधरा पुलिस ने बृहस्पतिवार की रात सुजात वली नाम के एक स्त्री रोग विशेषज्ञ को दरगाहों पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर मजहब विशेष के लोगों की भावनाएँ आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। कुछ दिन पहले ही डॉक्टर सुजीत वली का एक विडियो वायरल हुआ था।

उस विडियो में डॉक्टर वली दरगाहों को झूठी मान्यताओं का अड्डा कह रहे थे। हालाँकि, गिरफ्तारी के बाद उन्हें शुक्रवार (सितम्बर 06, 2019) को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

जाँच अधिकारी एचसी रथवा ने कहा- “विडियो एविडेन्स के आधार पर हमने डॉक्टर वली को गिरफ्तार किया और उन्हें अदालत में पेश किया। उन्हें आज जमानत पर रिहा कर दिया गया। उन्होंने बाद में माफी माँगते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया।”

पिछले रविवार (सितंबर 01, 2019) को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद 100 से अधिक लोगों ने मार्च निकाला और डॉक्टर वली के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि वली ने पहले भी इसी तरह का कंटेंट अपलोड किया था और इस बार उन्हें दंडित किया जाना चाहिए ताकि वह दोबारा ऐसा न करें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe