Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजसड़क के बीच में बैठा व्यक्ति, ऊपर से चढ़ गई कार... लोगों ने बताया...

सड़क के बीच में बैठा व्यक्ति, ऊपर से चढ़ गई कार… लोगों ने बताया – मानसिक विक्षिप्त था मृतक: पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार

ऑपइंडिया की पड़ताल में यह सामने आया कि जिस वाहन से पीड़ित को टक्कर लगी है वह गाजियाबाद के ही गोविंदपुरम इलाके के किसी धीरेन्द्र कुमार के नाम पर है।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक कार से सड़क पर बैठे एक व्यक्ति को कुचलते हुए देखा जा सकता है। हादसे में पीड़ित की जान चली गई। कार सवार व्यक्ति को भाजपा के विधायक का प्रतिनिधि बताया जा रहा है। पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। घटना 18-19 जुलाई की रात की है।

वायरल हो रहा वीडियो लगभग 35 सेकेंड का है। इस वीडियो को एक व्यक्ति ने कार में बैठ कर बनाया है। सामने से आ रही एक सफेद रंग की कार ने सड़क के बीचो-बीच बैठे व्यक्ति को कुचल दिया। कार चला रहे व्यक्ति को इस घटना की जानकारी ही नहीं हुई। वीडियो बना रहे व्यक्ति ने दौड़ कर कार ड्राइवर को कार में फँसे पीड़ित की जानकारी दी। दुर्घटना में मृतक कार के अंदर फँस गया था। बताया जा रहा है कि पीड़ित की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी।

वीडियो के आखिर में कार सवार व्यक्ति नीचे उतरता है। कार के पिछले शीशे पर भाजपा का स्टिकर लगा हुआ था। वायरल वीडियो के साथ इस बात की भी चर्चा है कि आरोपित कार चालक भाजपा विधायक का प्रतिनिधि है। गाजियाबाद पुलिस ने इस वीडियो के आधार पर बताया है कि आरोपित कार चालाक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर IPC की धारा 304-A (गैर इरादतन हत्या) के तहत केस दर्ज हुआ है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आरोपित ड्राइवर को शिकारपुर से भाजपा विधायक अनिल शर्मा का रिश्तेदार बताया जा रहा है।

ऑपइंडिया की पड़ताल में यह सामने आया कि जिस वाहन से पीड़ित को टक्कर लगी है वह गाजियाबाद के ही गोविंदपुरम इलाके के किसी धीरेन्द्र कुमार के नाम पर है। गाड़ी का मॉडल हुंडई i20 मैग्मा है। गाड़ी का बीमा भी मार्च में एक्सपायर हो चुका है और उस पर 500 रुपए का एक चालान भी पेंडिंग है। घटना के समय गाड़ी को सौरभ शर्मा नाम का व्यक्ति चला रहा था। सौरभ खुद को बुलंदशहर के शिकारपुर विधानसभा से भाजपा विधायक अनिल शर्मा का रिश्तेदार बता रहा है।

घटना RDC ब्रिज के पास रात लगभग 12:30 की है। मृतक के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। आस-पास के लोगों ने बताया कि पीड़ित कोई विक्षिप्त व्यक्ति था जो 3-4 दिनों से घटनास्थल के आस-पास घूम रहा था। इसी खराब मानसिक हालात की वजह से वह घटना के समय बीच सड़क पर बैठा हुआ था। जिस वाहन की टक्कर से पीड़ित की मौत हुई है वह घटना के समय अपनी ही साइड में थी। पुलिस ने प्रथम दृष्टया पीड़ित की मौत में किसी भी प्रकार की साजिश होने से इंकार किया है।

पीड़ित का पोस्टमार्टम करवा कर उसकी पहचान के प्रयास किए जा रहे है। ऑपइंडिया ने जब इस मामले में वाहन स्वामी धीरेन्द्र को कॉल किया तो उनका फोन नहीं लगा। भाजपा विधायक अनिल शर्मा को भी जब सौरभ से रिश्तेदार वाले सवाल के लिए कॉल किया गया तो उनका फोन लगातार नॉट रीचबल बताया। इन दोनों का पक्ष आने के बाद उसे खबर में अपडेट किया जाएगा। संबंधित वाहन को जब्त कर लिया गया है और ड्राइवर का चालान कर के उसे अदालत भेजा गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -