Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज'श्रीमती सीमा हैदर जी ने गाया राम आएँगे तो अंगना सजाऊँगी…': अयोध्या में प्राण...

‘श्रीमती सीमा हैदर जी ने गाया राम आएँगे तो अंगना सजाऊँगी…’: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बीच भजन गाने का वीडियो वायरल

प्यार में डूबकर अपने बच्चों सहित भारत आने वाली पाकिस्तान की मुस्लिम सीमा हैदर राम भक्ति में इस कदर डूबी हुई हैं कि अपने घर में ना सिर्फ उन्होंने राम दरबार स्थापित किया है, बल्कि भगवान के भजन-कीर्तन में भी डूबी हुई हैं। सीमा हैदर के एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें वो रामभक्ति करती हुई दिख रही हैं।

अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में भगवान रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अनुष्ठान जारी है। पीए मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा। इसको लेकर पूरा देश राममय है। लगभग 500 सालों के बाद भगवान राम की वापसी को लेकर हर तरफ उत्साह और उमंग है। पाकिस्तान से आईं सीमा हैदर भी रामभक्ति में डूबी हुई हैं।

प्यार में डूबकर अपने बच्चों सहित भारत आने वाली पाकिस्तान की मुस्लिम सीमा हैदर राम भक्ति में इस कदर डूबी हुई हैं कि अपने घर में ना सिर्फ उन्होंने राम दरबार स्थापित किया है, बल्कि भगवान के भजन-कीर्तन में भी डूबी हुई हैं। सीमा हैदर के एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें वो रामभक्ति करती हुई दिख रही हैं।

एक ताजा वायरल वीडियो में सीमा हैदर राम का भजन गाती हुई दिख रही हैं। इसमें वो अपने सिर पर पल्लू डाले हुए हाथ जोड़कर प्रसिद्ध भजन गा रही हैं। उनके पीछे भारत का तिरंगा लगा हुआ है। साथ ही भगवान गणेश जी की प्रतिमा भी दिख रही है। इसके अलावा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी एक तस्वीर रखी हुई है।

जिस भजन को सीमा हैदर गा रही हैं, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने X (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर भी शेयर किया था। जी हाँ, वह भजन है- मेरी झोपड़ी के भाग्य आज खुल जाएँगे, राम आएँगे। राम आएँगे तो अंगना सजाऊँगी, दीप जलाके दिवाली मैं मनाऊँगी…।” बता दें कि इस गाने को बिहार के छपरा की रहने वाली स्वाति मिश्रा ने गाया था। इसे पीएम ने भी ट्विटर पर साझा किया था।

सीमा हैदर के वीडियो को पत्रकार राजेश साहू ने अपने X पोस्ट में शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने मजाकिया अंदाज में लिखा है, “श्रीमती सीमा हैदर जी ने आज भजन गाने का काम किया है। हम अखण्ड भारत बनाने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।”

बता दें कि सीमा हैदर और नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा की प्रेम कहानी साल 2020 में मोबाइल पर पबजी गेम खेलने से शुरू हुई थी। दोनों में दूर से ही इतनी नजदीकियाँ बढ़ीं कि सीमा पाकिस्तान में अपना घर-बार छोड़कर अपने बच्चों संग अवैध तरीके से नेपाल होते हुए यूपी के सचिन के पास चली आईं। उन्होंने हिंदू धर्म के सभी रीति-रिवाजों को भी अपना लिया है और अपने चारों बच्चों के नाम भी हिंदू रख दिए हैं।

सीमा के भारत आने के बाद से ही यह प्रेमी युगल पाकिस्तानियों के निशाने पर है। पाकिस्तानी इनको लेकर अक्सर उल्टा-सीधा बोलते रहते हैं। हालाँकि, सीमा हैदर उनको करारा जवाब भी देती रहती हैं। ऐसे ही एक पाकिस्तानी को जवाब देते हुए सीमा ने पिछले दिनों कहा था, “इज्जत करो यार, तुम्हारे जीजा लगते हैं हमारे पति। दामाद हैं तुम लोगों के।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -