Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजसिर्फ सलमान खान नहीं, मुंबई में 2 और एक्टर के घर की हुई थी...

सिर्फ सलमान खान नहीं, मुंबई में 2 और एक्टर के घर की हुई थी रेकी: राजस्थान से मोहम्मद रफीक को मुंबई पुलिस ने पकड़ा, बिश्नोई को भेजे थे वीडियो

रफीक अनमोल बिश्नोई और रोहित गोदारा से लगातार वीडियो कॉल पर भी बात करता था। वह सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपितों को पहले से नहीं जानता था। पुलिस उससे इस मामले में और तथ्य निकालने की कोशिश कर रही है।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने पाँचवे आरोपित को गिरफ्तार किया है। मोहम्मद रफीक चौधरी नाम के इस आरोपित ने सलमान खान के घर की रेकी का वीडियो बना कर बिश्नोई गैंग को भेजा था। उसने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह दो और एक्टरों के घरों की वीडियो बना चुका है।

मोहम्मद रफीक को मुंबई पुलिस ने राजस्थान से मंगलवार (7 मई, 2024) को गिरफ्तार किया था। रफीक ने मुंबई पहुँच कर सलमान खान के घर की वीडियो बनाई और उसे अनमोल बिश्नोई को भेजा। मोहम्मद रफीक ने सलमान खान के साथ ही 8 अप्रैल, 2024 और 12 अप्रैल को मुंबई में रहने वाले दो एक्टरों के घरों की वीडियो भी बनाई थी।

मुंबई पुलिस उसके द्वारा किए गए इन खुलासों की अब जाँच कर रही है और उसके मोबाइल फोन को जब्त करके उससे भी डाटा निकाला जा रहा है। उसने अपने फोन से यह वीडियो हटा दी थीं। ऐसे में पुलिस को तकनीकी विशेषज्ञों का सहारा लेना पड़ रहा है। यह भी सामने आया है कि रफीक बिश्नोई गैंग से 6 साल से अधिक से जुड़ा हुआ था।

रफीक अनमोल बिश्नोई और रोहित गोदारा से लगातार वीडियो कॉल पर भी बात करता था। वह सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपितों को पहले से नहीं जानता था। पुलिस उससे इस मामले में और तथ्य निकालने की कोशिश कर रही है।

इसी के साथ यह भी सामने आया है कि सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर विक्की गुप्ता और श्रीजोगेंद्र पाल पहले डर रहे थे। इन्हें अनमोल बिश्नोई ने समझाया था कि अगर वह सलमान खान के घर फायरिंग करते हैं तो उनका नाम हो जाएगा। लोग उन्हें पहचानने लगेंगे।

गौरलतब है कि 14 अप्रैल को अभिनेता सलमान खान के घर पर सुबह सुबह दो शूटरों ने हमला किया था। इन्होने यहाँ कई राउंड फायरिंग की थी। इसके बाद दोनों शूटर फरार हो गए थे। इस घटना की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अनमोल बिश्नोई ने ली थी।

पुलिस ने कुछ दिन की तलाश के बाद सलमान खान के घर पर हमला करने वाले दोनों शूटरों को गुजरात से पकड़ लिया था। यह भुज में छुपे हुए थे। इसके अलावा पुलिस ने दो और आरोपितों अनुज थापन और चंदर बिश्नोई को पकड़ा था। इन पर हमले के लिए हथियार उपलब्ध करवाने का आरोप था। अनुज थापन ने बाद में आत्महत्या कर ली थी।

पुलिस ने अब इस मामले के पाँचवे आरोपित को पकड़ा है और आगे की जाँच कर रही है। सलमान खान के घर की सुरक्षा इस बीच बढ़ाई गई है। सलमान खान को काले हिरन के शिकार के मामले में लॉरेंस बिश्नोई लगातार धमकी देता आया है। यह हमला भी उसी के गैंग ने करवाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भीखू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भीखू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -