Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली: गंदे पानी की वजह से मायके भाग गई पत्नी, जल बोर्ड के खिलाफ...

दिल्ली: गंदे पानी की वजह से मायके भाग गई पत्नी, जल बोर्ड के खिलाफ पुलिस के पास पहुँचा दलित युवक

राजधानी दिल्ली के ख्याल इलाके के लोग जल बोर्ड के अधिकारियों से खफा हैं। एक व्यक्ति ने दिल्ली पुलिस से फोन कर मदद माँगी है और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निवेदन किया है।

राजधानी दिल्ली के ख्याल इलाके के लोग जल बोर्ड के अधिकारियों से खफा हैं। एक व्यक्ति ने दिल्ली पुलिस से फोन कर मदद माँगी है और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निवेदन किया है। युवक ने बताया की गंदे पानी की समस्या के कारण उसकी पत्नी उसे छोड़ कर भाग गई है और अब वापस ही नहीं आ रही है। इलाके में लंबे समय से दिल्ली जल बॉर्ड गंदे पानी की सप्लाई करता है, जिससे उसकी पत्नी परेशान थी।

‘लाइव हिंदुस्तान’ की खबर के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि पीड़ित युवक अपने परिवार के साथ ख्याला गाँव की ही एक हरिजन बस्ती में रहता है। शनिवार (जून 19, 2021) की शाम को पीड़ित ने पुलिस को फोन किया और बताया कि दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारियों ने उसके घर का पानी का कनेक्शन काट दिया है, जिसके चलते उनके घर में पानी नहीं आ रहा है। कभी-कभार पानी आता भी है तो बेहद गंदा।

युवक ने बताया कि इस कारण वो लंबे समय से परेशान चल रहा है। मायके गई पत्नी ने ससुराल लौटने से साफ़ इनकार कर दिया है और वो कह रही है कि जब तक साफ़ पानी नहीं आएगा, वो वापस नहीं आएगी। युवक ने दिल्ली पुलिस से निवेदन किया है कि वो उसके घर के पानी का कनेक्शन जुड़वा दे और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों पर भी कार्रवाई करे, ताकि उसकी पत्नी वापस आ जाए और दोनों साथ रह सकें।

अब जब गर्मी बढ़ती जा रही है, ऐसे में राजधानी के कई क्षेत्रों में गंदे पानी से लोग परेशान हैं। संगम विहार और ओखला जैसे इलाकों में लोग गंदे पानी और पानी की कमी की वजह से परेशान हैं। लोगों का कहना है कि टैंकर आने तक वो लोग प्यासे बैठे रहते हैं। उनका पूछना है कि उनकी कमाई पानी की व्यवस्था में ही खप जाएगी तो वो खाएँगे क्या? ओखला फेज-2 में पहले आधे घंटे पानी आता था, अब बमुश्किल रोज सिर्फ 20 मिनट पानी मिल रहा है।

पिछले 3 सप्ताह से वहाँ ये समस्या बदस्तूर जारी है। ANI ने भी अपनी खबर में बताया कि ओखला फेज-2 में पानी की कमी की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। एक व्यक्ति ने बताया, “पहले पानी आधा घंटा आता था लेकिन अब पानी सिर्फ 20 मिनट आ रहा है। टैंकर यहाँ शाम को आता है। मैं सरकार से कहना चाहता हूँ कि पानी सुबह और शाम आधे घंटे दिया जाए ताकि पानी की कमी खत्म हो।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe