Friday, June 21, 2024
Homeराजनीतिअरविंद केजरीवाल के गुजरात से लौटते ही AAP में मची भगदड़, BJP में शामिल...

अरविंद केजरीवाल के गुजरात से लौटते ही AAP में मची भगदड़, BJP में शामिल हो गए 150+ बड़े नेता

अकेले आप ही नहीं इस दौरान कॉन्ग्रेस को भी झटका लगा है। कॉन्ग्रेस पार्टी के भी कई सदस्यों ने भाजपा की सदस्यता ले ली है।

गुजरात में आम आदमी पार्टी भगदड़ मची है। AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान के गुजरात दौरे के एक दिन बाद, पार्टी के लगभग 150 बड़े नेता और कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। अकेले आप ही नहीं इस दौरान कॉन्ग्रेस को भी झटका लगा है। कॉन्ग्रेस पार्टी के भी कई सदस्यों ने भाजपा की सदस्यता ले ली है।

इतनी बड़ी संख्या में आप नेताओं का पार्टी तब बदलना चौकाने वाला है वो भी तब जब अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर थे, जहाँ उन्होंने रोड शो किया, एक स्थानीय मंदिर, गाँधी आश्रम का दौरा किया और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी कीं।

बता दें वे रविवार (3 अप्रैल, 2022) शाम को गुजरात से निकले थे। जबकि आप नेताओं और कार्यकर्ताओं का भाजपा में पलायन सोमवार (4 अप्रैल, 2022) को गांधीनगर के कमलम में बीजेपी के कार्यालय में हुआ। वहीं मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि मार्च में ही आप के सैकड़ों नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात भाजपा के महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और पंजाब के सीएम घर नहीं पहुँचे या खाना भी नहीं खाया होगा और उनकी पार्टी के कई लोग भाजपा में शामिल हो गए। यह साफ दिखाता है कि वे गुजरात के लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकते। गुजरात के लिए उनके दौरे का कोई मतलब नहीं है। गुजरात के लोगों का आशीर्वाद भाजपा के पास है। पंजाब में आप सरकार के महज पाँच दिनों में ही किसानों पर लाठीचार्ज हो गया।”

वहीं आम आदमी पार्टी और कॉन्ग्रेस के नए नेताओं का बीजेपी में स्वागत करते हुए वाघेला ने कहा, “आज आपने आप और कॉन्ग्रेस छोड़ी। वे कहेंगे कि आप लोग किसी काम के नहीं थे। लेकिन, मैं यह कहना चाहूँगा कि गुजरात के विकास के लिए आप बहुत जरूरी हैं और भाजपा में आपका स्वागत है। गुजरात में लंबे समय से भाजपा की सरकार है, क्योंकि लोगों को हमपर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -