Tuesday, September 28, 2021
Homeराजनीति'AAP' की महिला कार्यकर्ता ने किया आत्महत्या का प्रयास, पार्टी नेता ने राजनीतिक करियर...

‘AAP’ की महिला कार्यकर्ता ने किया आत्महत्या का प्रयास, पार्टी नेता ने राजनीतिक करियर बर्बाद करने की दी थी धमकी

सपना ने 13 अगस्त की रात पांडेसरा पुलिस थाने में अपनी शिकायत में यह आरोप भी लगाया था कि उसे आप नेता गौतम पटेल का फोन आया था। पटेल ने फोन पर उनका राजनीतिक करियर खत्म करने की धमकी दी थी।

गुजरात में सूरत की आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता सपना राजपूत ने 13 अगस्त को पार्टी के एक नेता द्वारा कथित तौर पर मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने के बाद आत्महत्या करने की कोशिश की। पुलिस के अनुसार, मूल रूप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली सपना राजपूत भेस्तान में आकाश दर्शन सोसायटी में रहती हैं। उन्होंने कथित तौर पर अधिक मात्रा में नींद की गोलियाँ खाकर और अपने दाहिने हाथ की नस काटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था।

पुलिस ने आगे बताया कि उनके पति अजय राजपूत उन्हें इस हालत में SMIMER अस्पताल ले गए, जहाँ डॉक्टरों ने सपना को खतरे से बाहर बताया है। उन्होंने आप नेता गौतम पटेल के खिलाफ रंगदारी की शिकायत भी दर्ज कराई थी।

बताया जा रहा है कि सपना ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के नेता गौतम पटेल ने पार्टी के काम से जुड़े मुद्दों पर उनसे बहस की थी। पटेल ने कथित तौर पर उसे बताया कि उसके पति अजय राजपूत ने डेढ़ साल में चार हजार रुपए का कर्ज लिया था और अभी तक नहीं लौटाया है। इसके लिए उसने कथित तौर पर सपना से 10,000 रुपए माँगे, जो उन्होंने दे दिए।

सपना ने 13 अगस्त की रात पांडेसरा पुलिस थाने में अपनी शिकायत में यह आरोप भी लगाया था कि उसे आप नेता गौतम पटेल का फोन आया था। पटेल ने फोन पर उनका राजनीतिक करियर खत्म करने की धमकी दी थी।

पुलिस सब-इंस्पेक्टर जे आर देसाई के अनुसार, आप नेता गौतम पटेल द्वारा धमकी और मानसिक प्रताड़ना देने के बाद से सपना काफी तनाव में रहने लगी थीं, जिसके बाद उन्होंने आत्महत्या करने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है, लेकिन गौतम अभी फरार है।

सोनी मिश्रा ने की आत्महत्या, केजरीवाल ने कहा था समझौता कर लो

गौरतलब है कि जून 2016 में आप की कार्यकर्ता सोनी मिश्रा ने आप नेता रमेश भारद्वाज पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। 19 जुलाई, 2016 को पार्टी और पुलिस द्वारा उस पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से निराश होकर आप की युवा कार्यकर्ता सोनी मिश्रा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी।

आत्महत्या करने से पहले सोनी मिश्रा ने खुलासा किया था कि उन्होंने आप नेता रमेश भारद्वाज के खिलाफ कार्रवाई के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी संपर्क किया था। उनके अनुसार, AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं, बल्कि उनसे ही AAP नेता के साथ ‘समझौता’ करने की माँग की, जिन्होंने कथित तौर पर उनका यौन शोषण करने का प्रयास किया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता ने पेश की मिसाल

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,823FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe