Friday, July 19, 2024
Homeराजनीतिशिवसैनिक बने 'हीरो नंबर 1', CM शिंदे ने गोविंदा को दिलाई सदस्यता: लोकसभा चुनाव...

शिवसैनिक बने ‘हीरो नंबर 1’, CM शिंदे ने गोविंदा को दिलाई सदस्यता: लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें, कहा- 14 वर्ष का वनवास हुआ पूरा

अभिनेता गोविंदा को शिव सेना (शिंदे) के मुखिया और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पार्टी का पटका पहना कर सदस्यता दिलाई। उनके अब मुंबई की उत्तर पश्चिमी सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएँ तेज हो गई हैं। हालाँकि, अभी इसको लेकर कुछ स्पष्ट नहीं है। गोविंदा इससे पहले भी सांसद रह चुके हैं।

पूर्व सांसद और अभिनेता गोविंदा ने शिव सेना (शिंदे) का दामन थाम लिया है। उनको महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में अपनी पार्टी की सदस्यता दिलाई है। गोविंदा के अब लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएँ तेज हो गई हैं। गोविंदा ने शिव सेना में शामिल होने को भगवान का आशीर्वाद बताया है।

अभिनेता गोविंदा को शिव सेना (शिंदे) के मुखिया और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पार्टी का पटका पहना कर सदस्यता दिलाई। उनके अब मुंबई की उत्तर पश्चिमी सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएँ तेज हो गई हैं। हालाँकि, अभी इसको लेकर कुछ स्पष्ट नहीं है। गोविंदा इससे पहले भी सांसद रह चुके हैं।

वह 2004 में कॉन्ग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ कर संसद पहुँचे थे। वह मुंबई की ही उत्तर सीट से सांसद बने थे। इस चुनाव में उन्होंने भाजपा नेता राम नाइक को हराया था। राम नाइक इस सीट पर तब पाँच बार के सांसद थे। हालाँकि, एक ही कार्यकाल के बाद उन्होंने राजनीति छोड़ दी थी और आगे चुनाव ना लड़ने का निर्णय लिया था।

गोविंदा के शामिल होने के दौरान मुंबई के बड़े नेता मिलिंद देवड़ा भी मौजूद रहे। गोविंदा ने शिव सेना में शामिल होने पर कहा, “मैं आदरणीय एकनाथ शिंदे का धन्यवाद देता हूँ। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि मुझे जो भी काम करने को मिले वह मैं कर पाऊं। मैं 2004 से 2009 तक सांसद रहा और वह 14वीं लोकसभा थी। अब मैं उसके 14 वर्ष बाद राजनीति में वापस आया हूँ। जो हम लोग पहले कल्पना किया करते थे अब हम एकनाथ जी के साथ मिल कर पूरा कर सकते हैं।”

गोविंदा ने पार्टी में आने से पहले एक बड़े नेता कृष्णा हेगड़े से भी मुलाक़ात की थी। इसी के बाद इस बात के कयास लग रहे थे कि वह दोबारा से राजनीति में आ सकते हैं। शिव सेना ज्वाइन करने के बाद गोविंदा ने कहा कि वह अपनी फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कुछ काम करना चाहते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फ्लाइट में साथ बैठे थे, पूछा मूवी देखती हो, दिखाने लगे पोर्न… जिंदल स्टील के CEO पर महिला यात्री ने लगाया इल्जाम, कहा- मुझे...

अनन्या छौछरिया नाम की महिला ने जिंदल स्टील के सीईओ दिनेश सारोगी के ऊपर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है।

वाहन फूँके, पुलिस पर हमला… दंगों में जला ब्रिटेन का लीड्स: यहीं से सांसद चुना गया है गाजा समर्थक मोतिन अली, जीत के बाद...

ब्रिटेन के शहर लीड्स में दंगे भड़क गए हैं। प्रवासी दंगाइयों ने एक इलाके में जम का उत्पात मचाया और पुलिस की गाड़ियों को तोड़ आग लगा दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -