Thursday, September 23, 2021
Homeराजनीतिओवैसी के घर पर 'वोट कटुओं' ने जमकर फोड़े पटाखे, कॉन्ग्रेस ने AIMIM को...

ओवैसी के घर पर ‘वोट कटुओं’ ने जमकर फोड़े पटाखे, कॉन्ग्रेस ने AIMIM को बताया BJP का मोहरा

बिहार के सीमांचल में 14 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जहाँ मुस्लिमों की अच्छी खासी आबादी है। एनडीए इस क्षेत्र की कई सीटों पर आगे चल रही है। यही वजह है कि इस इलाके में कॉन्ग्रेस के अपने लिए बढ़त बनाने की संभावना लगभग समाप्त हो चुकी हैं।

बिहार चुनाव के नतीजे आने पर जहाँ महागठबंधन हार की दहलीज पर खड़ा है तो वहीं ओवैसी की पार्टी AIMIM के समर्थक बिहार में एक सीट जीतने के जश्न में ओवैसी के निवास पर जमकर पटाखे फोड़ रही है। दूसरी तरफ, कॉन्ग्रेस अपनी सीटों पर हुए नुकसान के लिए ओवैसी की पार्टी को ‘वोट कटुआ’ भी बता रही है। यही नहीं, तमाम भाजपा विरोधी फेसबुक एकाउंट्स ओवैसी को फासिस्ट-एजेंट और वोट कटुवा कहकर गाली भी दे रहे हैं।

कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को ‘वोट कटुआ’ कहा है। चौधरी ने कहा कि बिहार चुनाव में AIMIM भाजपा की ‘चालबाजी’ थी और उसे भाजपा ने कॉन्ग्रेस के खिलाफ इस्तेमाल किया। उन्होंने सभी ‘धर्मनिरपेक्ष’ दलों से ओवैसी से सावधान रहने को भी कहा। वहीं, AIMIM का कहना है कि उन्हें वोट कटुआ कहने वालों को ‘बेफिटिंग जवाब’ मिल गया है।

गौरतलब है कि ओवैसी की पार्टी AIMIM ने विधानसभा चुनाव में एक सीट पर जीत हासिल की है और बिहार में चार सीटों पर आगे चल रही है। AIMIM ने अमौर विधानसभा क्षेत्र से अकरतारुल इमान, कोचाधाम विधानसभा क्षेत्र से मुहम्मद इज़हार असफी, जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र से शाहनवाज़ आलम, बैसी विधानसभा क्षेत्र से सैयद रक्नुद्दीन और बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र से अज़हर नईमी को मैदान में उतारा था।

औवेसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने बिहार के सीमांचल में 14 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जहाँ मुस्लिमों की अच्छी खासी आबादी है। बिहार चुनाव में सामने आ रहे रुझान के अनुसार, जदयू की अगुवाई में चुनाव लड़ी रही एनडीए इस क्षेत्र की कई सीटों पर आगे चल रही है। यही वजह है कि इस इलाके में कॉन्ग्रेस के अपने लिए बढ़त बनाने की संभावना लगभग समाप्त हो चुकी हैं।

सोशल मीडिया पर भी कई भाजपा-विरोधी ओवैसी को जमकर लताड़ लगाते हुए उन्हें फ़ासिस्ट और भाजपा का मोहरा बता रहे हैं। 

तेलंगाना में AIMIM ने जश्न में फोड़े पटाखे

तेलंगाना में असदुद्दीन ओवैसी के निवास के बाहर उनके पार्टी समर्थक जीत का जश्न भी मनाते नजर आ रहे हैं। यह आतिशबाजी ऐसे समय में की जा रही है, जब हिन्दुओं के आने वाले त्योहार दीपावली को लेकर तमाम राज्य पटाखों की बिक्री से लेकर पटाखे फोड़ने तक पर प्रतिबंध लगा रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नंगी तस्वीरें माँगता, ओरल सेक्स के लिए जबरदस्ती’: हिंदूफोबिक कॉमेडियन संजय राजौरा की करतूत महिला ने दुनिया को बताई

पीड़िता ने बताया कि वो इन सब चीजों को नजरअंदाज कर रही थी क्योंकि वह कॉमेडियन को उसके काम के लिए सराहती थी।

गुजरात में ‘लैंड जिहाद’ ऐसे: हिंदू को पाटर्नर बनाओ, अशांत क्षेत्र में डील करो, फिर पाटर्नर को बाहर करो

गुजरात में अशांत क्षेत्र अधिनियम के दायरे में आने वाले इलाकों में संपत्ति की खरीद और निर्माण की अनुमति लेने के लिए कई मामलों में गड़बड़ी सामने आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe