Sunday, June 16, 2024
Homeराजनीतिमैं विद्यार्थी परिषद का ऑर्गेनिक प्रोडक्ट: ABVP के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले अमित शाह-...

मैं विद्यार्थी परिषद का ऑर्गेनिक प्रोडक्ट: ABVP के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले अमित शाह- राजकोट अधिवेशन में पीछे बैठने वाला आज मुख्य अतिथि बन गौरवान्वित

दिल्ली के बुराड़ी स्थित डीडीए मैदान में आयोजित भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन में शुक्रवार (8 दिसंबर 2023) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे। अमित शाह ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान वे बेहद भावुक नजर आए।

दिल्ली के बुराड़ी स्थित डीडीए मैदान में आयोजित भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन में शुक्रवार (8 दिसंबर 2023) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे। अमित शाह ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान वे बेहद भावुक नजर आए।

कार्यक्रम में बोलते हुए अमित शाह ने कहा, “मैं आज यहाँ राष्ट्रीय अधिवेशन के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर कितना गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ, इसे मैं आपको नहीं बता सकता। ये अनुभव वही व्यक्ति कर सकता है, जिसकी शुरुआत राजकोट अधिवेशन में पंडाल के अंत में बैठकर हुई और आज वो मुख्य अतिथि बनकर यहाँ खड़ा है।”

खुद को विद्यार्थी परिषद का ऑर्गेनिक प्रोडक्ट बताते हुए अमित शाह ने कहा, “हर चुनौतियों के सामने विद्यार्थी परिषद हिमालय की तरह डटकर खड़ी रहती है और उस समस्या का समाधान करती है। जब तक भारत प्रत्येक क्षेत्र में आत्मनिर्भर और संपन्न नहीं होता तब तक हमें रुकना नहीं है और इसमें युवाशक्ति की भूमिका महत्त्वपूर्ण होगी।”

उन्होंने कहा, “हमारी विरासत ही हमारे आधुनिक विकास की कुंजी है। आज भारत एक वैश्विक ताकत बन रहा है। आने वाले 25 वर्षों में आपको करोड़ों लोगों के विकसित भारत के स्वप्न को पूरा करना है। भारत का समय आ गया है और हर समस्या के समाधान के लिए विश्व आज भारत की ओर देख रहा है।”

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन एबीवीपी को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, “आपको तो रास्ता तलाशने की भी जरूरत नहीं है, 75 वर्षों में विद्यार्थी परिषद की पीढ़ियों ने ज्ञान, शील, एकता का जो रास्ता बनाकर रखा है, उसी रास्ते पर आपको चलना है। आपको सिर्फ संकल्प लेने की आवश्यकता है।”

बता दें कि एबीवीपी का राष्ट्रीय अधिवेशन की शुरुआत गुरुवार (7 दिसंबर 2023) को हुई। इसकी राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद (एनईसी) की बैठक में ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम एक ऐतिहासिक पहल’ और ‘भारतीय स्वाभिमान का प्रतीक श्रीराम मंदिर’ शीर्षक पर प्रस्ताव पारित किए गए। एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री हुशियार सिंह मीणा और अंकिता पवार ने राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक में दोनों प्रस्ताव रखे थे।

पहले दिन राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दत्ताजी डिडोलकर को समर्पित चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन और सामूहिक वंदे मातरम का पगान हुआ। इस अधिवेशन में 8500 कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान 150 दृष्टिहीन छात्रों ने तिरंगे की आकृति बनाकर सामूहिक वंदे मातरम गान का नेतृत्व किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

परचून की दुकान से लेकर कई हजार करोड़ के कारोबार तक, 38 मुकदमों वाले हाजी इक़बाल ने सपा-बसपा सरकार में ऐसी जुटाई अकूत संपत्ति:...

सहारनपुर में मिर्जापुर का रहने वाला मोहम्मद इकबाल परचून की दुकान से काम शुरू कर आगे बढ़ता गया। कभी शहद बेचा, तो फिर राजनीति में आया और खनन माफिया भी बना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -