Saturday, May 21, 2022
Homeराजनीतिबदहाल मोहल्ला क्लिनिक, कीचड़ वाली सड़क और 106 लोगों की ठंड से मौत: CM...

बदहाल मोहल्ला क्लिनिक, कीचड़ वाली सड़क और 106 लोगों की ठंड से मौत: CM केजरीवाल के कहने पर लोगों ने गिनाए काम, साथ डिनर का दिया है ऑफर

दूसरे राज्यों में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए दिल्ली के सीएम केजरीवाल अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने दिल्ली वालों से कहा है कि वो दिल्ली सरकार के कार्यों के बारे में अन्य राज्य के लोगों को बताएँ और उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करें। इसके बाद जिनकी वीडियो ज्यादा वायरल होगी, उसके साथ वो डिनर करेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी इस समय दिल्ली के बाहर अन्य राज्यों में अपनी सरकार बनाने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में अब अपने साथ उन्होंने दिल्ली वालों को भी जोड़ा है। आज सीएम केजरीवाल ने अपील की है कि अब दिल्ली वाले अन्य राज्य के लोगों से कहें कि वो लोग अपने राज्य में केजरीवाल को मौका दें। इस काम के लिए सीएम ने ‘एक मौका केजरीवाल को’ डिजिटल अभियान की शुरुआत की है।

केजरीवाल ने कहा, “आज से ‘एक मौका केजरीवाल को’ कैंपन शुरू कर रहे हैं। इसमें दिल्ली के लोग दूसरे राज्यों के लोगों को वीडियो बनाकर बताएँ की दिल्ली में क्या अच्छे काम हुए हैं। वीडियो में जनता बताए कि दिल्ली सरकार के क्या काम अच्छे लगे और उससे कितना फायदा हुआ।”

अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा, “आप लोग वीडियो के अंत में लोगों से अपील करें की आम आदमी पार्टी को एक मौका दें और उसे सोशल मीडिया में अपलोड करें। जिन 50 लोगों की वीडियो सबसे ज़्यादा वायरल होगी मैं चुनाव के बाद उनके साथ डिनर करूँगा।” इस अभियान की शुरुआत होने के बाद से सोशल मीडिया पर लोग अरविंद केजरीवाल का मजाक उड़ाने में लगे हैं।

कुछ लोग उनके वीडियो के नीचे लिख रहे हैं कि अगर केजरीवाल को चुनावी प्रचारक के रोल से फुर्सत मिले तो दिल्ली वालों के बीच भी चलें जाएँ। वहीं कुछ ने इस ट्वीट को पढ़कर कहा है कि अब लगता है कि केजरीवाल ने बेशर्मी की हर हद पार कर दी है।

मीनू हिंदुस्तानी नाम की सोशल मीडिया यूजर ने कहा कि स्कूलों की जगह ठेके, हनुमान मंदिर तोड़कर हज हाउस बनवाना, हिंदू की मौत पर चुप्पी, मुस्लिम को 1 करोड़ रुपए देना, मस्जिदों के लोगों की तन्ख्वाह बढ़ाना, मंदिर के पंडितों को कुछ नहीं, नल में गंदा पानी आना विकास है क्या?

सचिन जाटव ने सड़क की बदहाल तस्वीरों को शेयर करके कहा, “दिल्ली के शानदार काम की बहुत सारी तस्वीर ओर जीता जागता सबूत है मेरे पास जिस को केजरीवाल का विकास देखना हो दिल्ली के किराड़ी क्षेत्र में आ कर देखे ।”

उल्लेखनीय है कि अभी हाल में गैर सरकारी संगठन सेंटर फॉर होलिस्टिक डेवलपमेंट ने दावा किया है कि इस माह ठंड की वजह से दिल्ली में कम से कम 106 लोगों की मौत हो गई। इनमें अधिकांश लोग बेघर थे।

अब इस खबर को दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल के अनुरोध वाली वीडियो पर पेस्ट कर रहे हैं। सवाल किया जा रहा है कि आखिर उन लोगों के लिए क्यों कुछ नहीं हुआ। 

इसके अलावा दिल्ली में बदहाल हालात में पड़े मोहल्ला क्लिनिक की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर हो रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव का मंत्री, पवार का खास: अदालत ने भी माना ‘डी गैंग’ से नवाब मलिक के संबंध, ED ने चार्जशीट में बताया- मुंबई ब्लास्ट...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोपों में गिरफ्तारी के बावजूद अपने जिस मंत्री नवाब मलिक को हटाने से इनकार किया था, उनके डी गैंग से लिंक होने की बात अदालत ने भी मानी है।

अब कहाँ गायब हो गया ज्ञानवापी ढाँचे में दिखा शिवलिंग? पूर्व महंत ने तस्वीरों से खोले राज़, हनुमान मूर्ति और कमल के फूल भी...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे और शिवलिंग को लेकर पुरानी तस्वीरें दिखाते हुए बड़ा दावा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe