Monday, August 2, 2021
Homeराजनीतिदिल्ली में पूरा का पूरा मुस्लिम वोट कॉन्ग्रेस को शिफ्ट हो गया: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में पूरा का पूरा मुस्लिम वोट कॉन्ग्रेस को शिफ्ट हो गया: अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने आगे कहा कि चुनाव के 48 घंटे पहले तक उन्हें ऐसा लग रहा था कि सातों सीटें आम आदमी पार्टी को जाएँगी, मगर आखिरी वक्त पर पूरे मुस्लिम वोट कॉन्ग्रेस की तरफ शिफ्ट हो गए।

राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ। इस मतदान को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि इस मतदान के दौरान आखिरी समय में सारे मुस्लिम वोट कॉन्ग्रेस की तरफ चले गए।

केजरीवाल चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार (मई 17, 2019) को पंजाब के राजपुरा पहुँचे थे, जहाँ पर 19 मई को मतदान होना है। यहाँ आम आदमी पार्टी 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस दौरान जब इंडियन एक्सप्रेस ने उनसे पूछा कि आम आदमी पार्टी को दिल्ली में कितनी सीटें मिल रही हैं, तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि ये देखने वाली बात होगी कि क्या होता है। केजरीवाल ने आगे कहा कि चुनाव के 48 घंटे पहले तक उन्हें ऐसा लग रहा था कि सातों सीटें आम आदमी पार्टी को जाएँगी, मगर आखिरी वक्त पर पूरे मुस्लिम वोट कॉन्ग्रेस की तरफ शिफ्ट हो गए। उन्होंने कहा कि मतदान के एक दिन पहले वो ये पता लगाने की कोशिश में लगे थे कि आखिर हुआ क्या है और फिर उन्हें पता चला कि पूरा का पूरा मुस्लिम वोट कॉन्ग्रेस को शिफ्ट हो गया जो कि 12 से 13 फीसदी हैं।

अगले साल आम आदमी पार्टी को राजधानी दिल्ली की सत्ता में आए हुए 5 साल पूरे हो जाएँगे। वो दिल्ली में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर काफी आशान्वित नज़र आए। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा, “दिल्ली में काम बोलता है। लोग हमारे काम के आधार पर वोट देंगे।” केजरीवाल से जब ये पूछा गया कि क्या पार्टी फिर से पुराने चेहरों को ही दोबारा मौका देगी, तो केजरीवाल ने कहा कि ये फैसला हर किसी के परफॉर्मेंस का आकलन करने के बाद लिया जाएगा।

वहीं, जब उनसे लोकसभा चुनाव के नतीजों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि अगर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं होती है, तो मोदी की सरकार वापस नहीं आएगी। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि वो लोग ऐसा करेंगे या नहीं। आगे केजरीवाल ने यह भी साफ किया कि अगर केंद्र में नरेंद्र मोदी और अमित शाह की सरकार नहीं आती है और आम आदमी पार्टी को पर्याप्त सीटें मिलती है, तो हम दिल्ली को संपूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की शर्त पर सरकार को समर्थन देंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,651FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe