Tuesday, July 27, 2021
Homeराजनीतिभू माफिया आजम खान पुत्र, Suar MLA अब्दुल्ला गिरफ्तार, जाँच में बाधा डालने का...

भू माफिया आजम खान पुत्र, Suar MLA अब्दुल्ला गिरफ्तार, जाँच में बाधा डालने का आरोप

एसपी डॉ. अजय पाल ने बताया कि काम में बाधा डालने की वजह से उन्हें हिरासत में लिया गया है। कल पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी से चोरी की 2000 किताबों को बरामद किया था।

समाजवादी पार्टी नेता से भूमाफिया बने सांसद आजम खान के MLA बेटे अब्दुल्ला आजम को पुलिस की कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। मुद्दा यह है कि मदरसा आलिया से चोरी हुई किताबों के मामले में आज दूसरे दिन भी पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान पुलिस की कार्रवाई में बाधा डालने के लिए अब्दुल्ला यूनिवर्सिटी पहुँचे तो सीओ सिटी उन्हें जाँच में बाधा पहुँचाने के आरोप में गिरफ्तार कर अपने साथ गए।

बता दें कि अब्दुल्ला आजम Suar से विधायक हैं। एसपी डॉ. अजय पाल ने बताया कि काम में बाधा डालने की वजह से उन्हें हिरासत में लिया गया है। कल पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी से चोरी की 2000 किताबों को बरामद किया था।

कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यह भी दावा है कि गलत और कोडेड दस्तावेजों की सहायता से पासपोर्ट बनवाने के मामले में उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया है। हालाँकि, उनकी गिरफ्तारी क्यों की गई है? इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सरकारी और किसानों की कई कृषि योग्य भूमि पर अवैध कब्जे के आरोपों का सामना कर रहे आजम खान के यूनिवर्सिटी में मंगलवार को पुलिस जमीन की पैमाइश कराने पहुँची थी। यहाँ पर उसने लाइब्रेरी में भी छानबीन शुरू की। जहाँ एक मदरसे से चोरी की गई हज़ारों किताबें प्राप्त हुई हैं।

पासपोर्ट मामले में अब्दुल्ला आजम के खिलाफ पहले से यूपी पुलिस ने धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया था। बता दें कि पूर्व मंत्री के बेटे की तहरीर पर यह एफआईआर दर्ज की गई है। अब्दुल्ला आजम खान का पासपोर्ट जब्त करने की माँग भी की जा रही है।

बता दें कि हाल ही में भू-माफिया घोषित होने के बाद आज़म खान को एक बाद एक कई झटके लग रहे हैं। उनके खिलाफ जमीन अतिक्रमण के 26 से ज़्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं दूसरी ओर रामपुर ज़िला प्रशासन ने जौहर ट्रस्ट को लीज पर दी गई 2 बिल्डिंगों- मदरसा आलिया और दारुल अवाम की लीज को निरस्त करने की संस्तुति शासन से की है।

इसके आलावा हाल ही में बीजेपी की महिला सांसद पर की गई टिप्‍पणी के लिए भी आजम खान की काफी फजीहत हुई और उन्‍हें अपनी विवादित टिप्‍पणी के लिए लोकसभा में सांसद रमा देवी से माफी माँगनी पड़ी थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के मुताबिक, पासपोर्ट मामले में अब्दुल्ला आजम खान पर FIR आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया गया था। बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने शिक्षण दस्तावेजों और पासपोर्ट में अलग-अलग जन्मतिथि दर्ज करवाने की शिकायत की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

समर्थन ले लो… सस्ता, टिकाऊ समर्थन: हर व्यक्ति, संस्था, आंदोलन और गुट के लिए है राहुल गाँधी के पास झऊआ भर समर्थन!

औसत नेता समर्थन लेकर प्रधानमंत्री बनता है, बड़ा नेता बिना समर्थन के बनता है पर राहुल गाँधी समर्थन देकर बनना चाहते हैं।

हड़प्पा काल का धोलावीरा शहर विश्व धरोहर में हुआ शामिल, बतौर CM नरेंद्र मोदी ने तैयार करवाया था इन्फ्रास्ट्रक्चर

भारत के विश्व धरोहर स्थलों की संख्या अब बढ़कर 40 हो गई है। इनमें से 10 स्थलों को तो सूची में साल 2014 के बाद ही जोड़ा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,488FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe