Sunday, September 19, 2021
Homeराजनीतिभाजपा-कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद 6 घायल, कॉन्ग्रेस नेता समेत 6-7 पर हत्या...

भाजपा-कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद 6 घायल, कॉन्ग्रेस नेता समेत 6-7 पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

मध्य प्रदेश पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। आरोपितों में से चार लोगों की शिनाख्त कर ली गई है। ये चारों कॉन्ग्रेस के पदाधिकारी हैं।

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनावों के दौरान आज (नवंबर 3, 2020) भाजपा व कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं में आपसी भिड़ंत की खबरें आ रही हैं।

स्थानीय चैनल बता रहे हैं कि लसूड़िया थाना क्षेत्र के सांवेर में आज फिर कॉन्ग्रेस-भाजपा नेताओं में भिड़ंत हो गई है। फिलहाल पुलिस ने मौके पर स्थिति को संभाला है। इसके अलावा एक मामला धार जिले के बदनावर इलाके से भी आया है, जहाँ 6 लोगों के घायल होने की खबर है

जानकारी के मुताबिक यह भिड़ंत सोमवार को हुई थी, जिसमें 6 लोग घायल हुए थे। इनमें से 2 की हालत गंभीर है। वहीं पुलिस ने हत्या के प्रयास और मारपीट के पूरे केस में 7 लोगों के ख़िलाफ़ (कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार 6 के ख़िलाफ़) मामला दर्ज किया है।

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर तिलगारा में सोमवार दोपहर लगभग एक बजे चुनाव प्रचार के दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के वाहन आमने-सामने आ गए।

इसके बाद दोनों में विवाद हो गया। पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। आरोपितों में से चार लोगों की शिनाख्त कर ली गई है। ये चारों कॉन्ग्रेस के पदाधिकारी हैं।

बता दें कि कार्यकर्ताओं में यह भिड़ंत उस समय हुई, जब सभी कार्यकर्ता ग्रामीण क्षेत्रों से पार्टियों का प्रचार करके लौट रहे थे। इसी दौरान एक विवाद के ऊपर दोनों पक्षों में झड़प हो गई। जब तक पुलिस मौके पर पहुँची, वहाँ 6 लोग घायल थे। इन सबको पुलिस ने नजदीक के अस्पताल में पहुँचाया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस ने इस संबंध में ब्लॉक कॉन्ग्रेस प्रमुख निरंजन सिंह पवार और पूर्व पंचायत अध्यक्ष अभिषेक मोदी के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत केस दर्ज किया। इनके अलावा कॉन्ग्रेस आईटी सेल के जिलाध्यक्ष अश्विन पाटीदार, पूर्व पार्षद साजिद खान, टिंकू और अर्जुन चौहान के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। दोनों पार्टियों के जिलाध्यक्षों ने एक दूसरे की पार्टी पर झड़प का आरोप मढ़ा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिब्बल की राह पर थरूर, कॉन्ग्रेसी आलाकमान पर साधा निशाना, कहा – ‘पार्टी को तुरंत नए नेतृत्व की जरूरत’

"सोनिया गाँधी के खिलाफ किसी ने एक शब्द नहीं कहा, लेकिन वह खुद से ही पद छोड़ना चाहती हैं। नए नेतृत्व को जल्द से जल्द पद सँभाल लेना चाहिए।"

पंजाब के बाद राजस्थान में फँसी कॉन्ग्रेस: सचिन पायलट दिल्ली में, CM अशोक गहलोत के OSD का इस्तीफा

इस्तीफे की वजह लोकेश शर्मा द्वारा किया गया एक ट्वीट बताया जा रहा है जिसके बाद कयासों का नया दौर शुरू हो गया था और उनके ट्वीट को पंजाब के घटनाक्रम के साथ भी जोड़कर देखा जाने लगा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,150FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe