Friday, January 21, 2022
Homeराजनीति'जहाँ भी बीजेपी को देखो, पीटकर भगा देना': बंगाल में भाजपा नेता की कार...

‘जहाँ भी बीजेपी को देखो, पीटकर भगा देना’: बंगाल में भाजपा नेता की कार को घेरा, फायरिंग में बाल-बाल बचे

बता दें कि 2021 विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल में अब तक 136 भाजपा कार्यकर्ता अपनी जान गँवा चुके हैं। पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के काफिले पर ईंट और पत्थर फेंके गए थे।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में रविवार (जनवरी 3, 2020) की रात भाजपा नेता कृष्णेंदु मुखर्जी (Krishnendu Mukherjee) की कार पर फायरिंग करने का मामला सामने आया है। उन्होंने इसका आरोप सत्ताधारी टीएमसी के गुंडों पर लगाया है। बीजेपी राज्य समिति के सदस्य कृष्णेंदु मुखर्जी ने बताया कि उन पर उस समय गोलियाँ चलाई गईं जब वह कार से अपने घर लौट रहे थे।

सामने आई तस्वीरों से पता चलता है कि भाजपा नेता पर हमला करीब से किया गया। उनकी गाड़ी में गोली लगने के निशान बन गए हैं। उन्होंने बताया रविवार को लगभग 11 बजे कोलकाता से घर लौट रहे थे। उसी समय तीन बदमाशों ने उनकी कार को घेर लिया और घने कोहरे में उनकी ओर गोली चलाई। 

खबरों के अनुसार, बदमाशों ने कार का दरवाजा खोलने की भी कोशिश की। मगर उनका प्रयास असफल रहा और बीजेपी नेता बाल-बाल बच गए। मुखर्जी ने कहा कि गोली चलने के बाद उनका ड्राइवर मदद के लिए चिल्लाया और उसने लगातार हॉर्न बजा कर स्थानीयों का ध्यान इस ओर करवाया, जिसे देख हमलावर मौके से भाग गए।

मुखर्जी ने इस घटना के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं टीएमसी ने इससे इनकार किया है। टीएमसी के आसनसोल दक्षिण के विधायक तपस बनर्जी ने कहा कि मुखर्जी जबरन वसूली, तस्करी और यहाँ तक ​​कि हत्या के मामलों में आरोपित हैं और लंबे समय से फरार थे। यह घटना उनकी पुरानी रंजिश का नतीजा हो सकती है।

वहीं बीजेपी नेता ने कहा, “मुझे संदेह है कि तृणमूल के उपद्रवियों ने इस घटना को अंजाम दिया। मुझे हटाना उनके हित में है। मैं असुरक्षित महसूस कर रहा हूँ। यह घटना इस बात का प्रमाण है कि कानून और व्यवस्था की स्थिति कहाँ तक पहुँची है। मैंने शीर्ष नेतृत्व को सूचित किया है। मैंने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज दिए हैं। पुलिस जाँच कर रही है।”

उल्लेखनीय है कि एक ओर जहाँ भाजपा नेता पर गोलीबारी की घटना सामने आई है। वहीं, दूसरी ओर टीएमसी नेता की भड़काऊ वीडियो को भाजपा ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में टीएमसी नेता खुलेआम भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं के ख़िलाफ़ लोगों को भड़का रहे हैं। वीडियो में सुन सकते है कि टीएमसी नेता कहते हैं, “जहाँ भी तुम बीजेपी को देखो, मै बता रहा हूँ, उन्हें पीटकर भगा देना। उन्हें पता होना चाहिए कि हम उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे।”

बता दें कि 2021 विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल में अब तक 136 भाजपा कार्यकर्ता अपनी जान गँवा चुके हैं। पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के काफिले पर ईंट और पत्थर फेंके गए थे। हालाँकि उनकी गाड़ी बुलेट प्रूफ थी जिसकी वजह से उन्हें चोट नहीं लगी थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सपा सरकार है और सीएम हमारी जेब मैं है, जो चाहेंगे वही होगा’: कॉन्ग्रेस को समर्थन का ऐलान करने वाले तौकीर रजा पर बहू...

निदा खान कॉन्ग्रेस के समर्थक मौलाना तौकीर रजा खान की बहू हैं। उन्हें उनके शौहर ने कहा था कि वो नहीं चाहते कि परिवार की महिलाएं पढ़े।

शहजाद अली के 6 दुकानों पर चला शिवराज सरकार का बुलडोजर, कार्रवाई के बाद सुराना गाँव के हिंदुओं ने हटाई मकान बेचने वाली सूचना

मध्य प्रदेश प्रशासन की कार्रवाई के बाद रतलाम में हिंदू समुदाय ने अपने घरों पर लिखी गई मकान बेचने की सूचना को मिटा दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,476FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe