Thursday, September 29, 2022
Homeराजनीतिपटना की कोर्ट में पेशी के बाद जाना था सहरसा जेल, घर पहुँच गए...

पटना की कोर्ट में पेशी के बाद जाना था सहरसा जेल, घर पहुँच गए बाहुबली आनंद मोहन: RJD का विधायक है बेटा, फोटो वायरल

आनंद मोहन को पेशी के लिए 12 अगस्त को पटना लाया गया था। वायरल हो रही तस्वीर इसी दौरान की बताई जा रही है। भाजपा ने इसे जंगलराज की वापसी बताया है।

बिहार में जब से नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव की राजद के साथ मिलकर सरकार बनाई है, कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर लगातार आशंका जताई जा रही है। अब एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिनसे इन आशंकाओं को और बल मिला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बाहुबली आनंद मोहन कोर्ट में पेशी के लिए सहरसा जेल से पटना लाए गए थे। लेकिन वे पाटलिपुत्र स्थित घर भी चले गए। उनके बेटे चेतन आनंद राजद से विधायक हैं। डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड में आनंद मोहन उम्रकैद की सजा काट रहे हैं।

आनंद मोहन को पेशी के लिए 12 अगस्त 2022 को पटना लाया गया था। वायरल हो रही तस्वीर इसी दौरान की बताई जा रही है। भाजपा ने इसे जंगलराज की वापसी बताया है। वहीं पुलिस मुख्यालय ने सहरसा की SP से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर मामले की जाँच के आदेश दिए गए हैं।

आरोप है कि कोर्ट में पेशी के बाद आनंद मोहन सहरसा जेल लौटने की बजाए अपने पाटलिपुत्र स्थित घर चले गए थे। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर में उनके साथ विधायक बेटे चेतन आनंद और पत्नी लवली आनंद भी नजर आ रहीं हैं। हालाँकि ऑपइंडिया इन तस्वीरों की पुष्टि नहीं करता।

भाजपा ने बताया जंगलराज की वापसी

इस फोटो के वायरल होते ही भाजपा ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा, “आनंद मोहन की जेल अवधि खत्म होने के बाद भी वो जेल में ही हैं। ऐसे में बिना जमानत के उनका अपने परिवार से मिलना सरासर गलत है। यह तो एक ट्रेलर भर है। ये बिहार में जंगलराज की वापसी के संकेत है। अब ऐसी घटनाएँ बिहार में होती रहेंगी।”

साथ गई पुलिस टीम सस्पेंड

इस मामले के राजनैतिक तूल पकड़ते ही बिहार पुलिस मुख्यालय ने सहरसा की SP लिपि सिंह से इस पूरी घटना की रिपोर्ट तलब की है। रिपोर्ट जल्द ही अपर पुलिस महानिदेशक जितेंद्र सिंह को गंगवार को सौंपी जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद को पेशी पर ले जाने वाली पुलिस टीम को सस्पेंड कर दिया गया है।

‘पापा की तबियत खराब थी इसलिए रुक गए’

पूर्व सांसद आनंद मोहन के बेटे RJD विधायक चेतन आनंद ने इस वायरल फोटो पर नवभारत टाइम्स से कहा, “कोर्ट से जेल की वापसी का यही रास्ता है। रास्ते में तबियत खराब होने के चलते वे चाँद मेमोरियल अस्पताल गए थे, जिसके सामने ही हमारा घर है। मेरे पिता अस्पताल में इलाज के लिए थोड़ी देर रुके थे। वहीं पर ये फोटो खींच ली गई जिस पर बेवजह का बवाल खड़ा हो रहा है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि अभी नई सरकार आई है।”

हालाँकि RJD ने इस तस्वीर पर सवाल उठाने वालों पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। RJD के उपाध्यक्ष तनवीर हसन ने कहा, “जाँच ये होनी चाहिए कि ये फोटो कब की है। क्या पता पुरानी फोटो दिखा कर बवाल खड़ा किया जा रहा हो। भाजपा अपनी बौखलाहट में अनाप-शनाप आरोप लगा रही है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सरकारी अधिकारी से लेकर PHD होल्डर, लाइब्रेरियन से लेकर तकनीशियन तक’: PFI में शामिल थे कई नामी लोग; ट्विटर ने अकॉउंट बंद किया, वेबसाइट...

प्रतिबंधित PFI के शीर्ष पदों को पूर्व सरकारी कर्मचारी, लाइब्रेरियन और पीएचडी होल्डर संभाल रहे थे। अब इसके सोशल मीडिया अकॉउंट बंद हो गए हैं।

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,030FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe