Friday, May 24, 2024
HomeराजनीतिNDA बिहार की 40 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान: रवि शंकर प्रसाद अंदर,...

NDA बिहार की 40 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान: रवि शंकर प्रसाद अंदर, शत्रुघ्न सिन्हा बाहर

बिहार बीजेपी के बड़े चेहरे शाहनवाज हुसैन का टिकट इस बार कट गया है। इसके साथ ही पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटते हुए केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

बिहार में एनडीए ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण यादव और एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस मौजूद थे।

इस लिस्ट के मुताबिक भाजपा और जदयू 17-17 सीटों पर जबकि लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पूर्वी चंपारण से राधामोहन सिंह, दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, पटना साहिब से रवि शंकर प्रसाद, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह, नवादा से संजय कुमार और जमुई से चिराग कुमार पासवान चुनावी मैदान में उतरेंगे।

बता दें कि बिहार बीजेपी के बड़े चेहरे शाहनवाज हुसैन का टिकट इस बार कट गया है। इसके साथ ही पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटते हुए केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद को चुनावी मैदान में उतारा गया है। वहीं गिरिराज सिंह की सीट नवादा से बदलकर बेगूसराय कर दिया गया है। उनकी जगह नवादा से संजय कुमार को टिकट दिया गया है।

बिहार एनडीए की तरफ से जारी की गई उम्मीदवारों की लिस्ट

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी ने 36 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें बड़े नाम के तौर पर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा का नाम सामने आया, जो ओडिशा के पुरी से चुनाव लड़ेंगे। वहीं भाजपा की पहली लिस्ट में प्रमुख उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई। इस लिस्ट के मुताबिक पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के स्थान पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से मैदान में उतरेंगे। गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपनी पुरानी सीट लखनऊ से ही लड़ेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे। वहीं स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -