Monday, June 24, 2024
Homeराजनीतिमेरठ में वंदे मातरम् गाने से ओवैसी के पार्षदों ने किया इनकार, BJP सदस्यों...

मेरठ में वंदे मातरम् गाने से ओवैसी के पार्षदों ने किया इनकार, BJP सदस्यों ने खड़े होने को कहा तो मारपीट पर उतर आए AIMIM के प्रतिनिधि: Video वायरल

भाजपा के पार्षदों का कहना है कि ये लोग जिन्ना के मानने वाले लोग हैं... ओवैसी के लोग हैं... जो देश का बँटवारा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जो वंदेमातरम नहीं गाएगा, उस मुँहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut, UP) में निगम और नगर पंचायत का शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वंदेमातरम् के गान का AIMIM (All India Majlis‑e‑Ittehadul Muslimeen) के सदस्यों ने विरोध किया। इसको लेकर भाजपा के सदस्यों के साथ उनकी जमकर हाथापाई हुई।

मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस ऑडिटोरियम में शुक्रवार (26 मई 2023) को शपथ ग्रहण का समारोह वंदेमातरम से शुरू हुआ। इस दौरान AIMIM के सदस्य अपनी सीट पर बैठे रहे। इसका विरोध करते हुए भाजपा के सदस्यों ने खड़े होने के लिए कहा तो वे भड़क गए।

इसके बाद भाजपा और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के नेताओं के बीच तूतू-मैंमैं और हाथापाई होने लगी। हालात को देखते हुए पुलिसकर्मी आगे आए और उन्होंने AIMIM एवं भाजपा के सदस्यों को बाहर निकाला। इसके बाद AIMIM के सदस्यों ने समारोह का बहिष्कार कर दिया और वहाँ से चले गए।

शपथ ग्रहण के दौरान मेरठ की कमिश्नर जे सेल्वा कुमारी मेयर और पार्षदों को शपथ दिलाने आई थीं। वह मंच पर बैठी हुई थीं। वहीं, जिलाधिकारी और एसपी ट्रैफिक पुलिस बल के साथ व्यवस्था सँभाले हुए थे। AIMIM के सदस्यों ने कहा कि वे राष्ट्रगान गा लेंगे, भारत हिंदुस्तान जिंदाबाद बोल देंगे, लेकिन वंदेमातरम नहीं गाएँगे।

AIMIM के सदस्यों ने तर्क दिया कि यह कार्यक्रम भाजपा का नहीं है। यह मेयर और पार्षदों का कार्यक्रम है। उन्होंने आरोप लगाया कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भाजपा ने गुंडागर्दी की और वो भी जिलाधिकारी और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में की।

वहीं, भाजपा के पार्षदों का कहना है कि ये लोग जिन्ना के मानने वाले लोग हैं… ओवैसी के लोग हैं… जो देश का बँटवारा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जो वंदेमातरम नहीं गाएगा, उस मुँहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -