Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीतिमहाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी BJP, निरुपम ने कहा- शिवसेना के साथ गई तो...

महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी BJP, निरुपम ने कहा- शिवसेना के साथ गई तो डूब जाएगी कॉन्ग्रेस

कॉन्ग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जनता ने कॉन्ग्रेस से विपक्ष में बैठने को कहा है और उनकी पार्टी यही करेगी। हालाँकि, उन्होंने ये भी कहा कि आलाकमान जो भी निर्णय लेगा, वैसा ही किया जाएगा।

भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने रविवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनादेश भाजपा और शिवसेना को सरकार चलाने के लिए मिला था। यदि कॉन्ग्रेस-एनसीपी के साथ मिल कर शिवसेना सरकार चलाना चाहती है तो उन्हें हमारी शुभकामनाएँ है।

पाटिल ने अफ़सोस जताते हुए कहा कि शिवसेना और भाजपा को बहुमत मिलने के बावजूद सरकार का गठन नहीं हो सका है। उन्होंने शिवसेना पर जनादेश का अपमान करने का आरोप लगाया। पाटिल ने बताया कि भाजपा ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को बता दिया है कि उनकी पार्टी सरकार का दावा पेश नहीं करेगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से मुलाक़ात की। राज्यपाल ने सबसे बड़ा दल होने के नाते भाजपा को सरकार गठन करने के लिए आमंत्रित किया था। इसके बाद मुंबई में भाजपा की 2 महत्वपूर्ण बैठकें हुईं। इन बैठकों के बाद नेतागण राज्यपाल से मिलने पहुँचे।

वहीं, एनसीपी ने कहा है कि महाराष्ट्र कोई गोवा और कर्नाटक नहीं है कि भाजपा विधायकों को खरीद लेगी। एनसीपी नेता जीतेन्द्र अहवत ने शिवसेना के साथ गठबंधन की संभावनाओं को नकारते हुए इन्तजार करने को कहा है। उधर, कॉन्ग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जनता ने कॉन्ग्रेस से विपक्ष में बैठने को कहा है और उनकी पार्टी यही करेगी। हालाँकि, उन्होंने ये भी कहा कि आलाकमान जो भी निर्णय लेगा, वैसा ही किया जाएगा। खड़गे ने गेंद कॉन्ग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के पाले में डाल दी।

मुंबई कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने भी शिवसेना के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने की अटकलों पर प्रतिक्रिया दी। निरुपम ने कहा कि कॉन्ग्रेस में कुछ ऐसे नेता हैं, जो शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए बेचैन नज़र आ रहे हैं। संजय ने अपनी पार्टी को चेताया कि भले ही इस क़दम से उसे कुछ दिनों के लिए फायदा मिल जाए, लेकिन बाद में इससे भारी घाटा होगा। पार्टी डूब जाएगी। उन्होंने चेताया कि अगर शिवसेना के साथ गठबंधन हुआ तो दूसरे राज्यों में अन्य सहयोगी दल कॉन्ग्रेस का साथ छोड़ देंगे।

उधर, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में अब शिवसेना का मुख्यमंत्री बनेगा। शिवसेना के मुखपत्र सामना के एग्जीक्यूटिव एडिटर संजय राउत ने कहा कि शिवसेना सरकार बनाने जा रही है। हालाँकि, उसके लिए पार्टी कौन सा कॉम्बिनेशन आजमाने जा रही है, इस सम्बन्ध में उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जूलियन असांजे इज फ्री… विकिलीक्स के फाउंडर को 175 साल की होती जेल पर 5 साल में ही छूटे: जानिए कैसे अमेरिका को हिलाया,...

विकिलीक्स फाउंडर जूलियन असांजे ने अमेरिका के साथ एक डील कर ली है, इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की एक जेल से छोड़ दिया गया है।

‘जिन्होंने इमरजेंसी लगाई वे संविधान के लिए न दिखाएँ प्यार’: कॉन्ग्रेस को PM मोदी ने दिखाया आईना, आपातकाल की 50वीं बरसी पर देश मना...

इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को याद दिलाया कि कैसे उस समय लोगों से उनके अधिकार छीने गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -