Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीतिकेजरीवाल सरकार ने रोहिंग्याओं के लिए माँगे थे 240 फ्लैट्स: बीजेपी ने खोली दिल्ली...

केजरीवाल सरकार ने रोहिंग्याओं के लिए माँगे थे 240 फ्लैट्स: बीजेपी ने खोली दिल्ली सरकार की पोल, गौतम गंभीर ने जारी किया AAP का ‘अर्जेंट’ पत्र

“केजरीवाल जी, यह आपकी जिम्मेदारी थी कि जहाँ भी रोहिंग्या रह रहे हैं उस जगह को आपने कानून के तहत डिटेंशन सेंटर क्यों नहीं घोषित किया। केजरीवाल की नीयत में खोट है।"

दिल्ली में रोहिंग्याओं को फ्लैट्स देने के मामले में केंद्र सरकार और केजरीवाल सरकार आमने-सामने आ गई हैं। इसी बीच भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने AAP को एक्सपोज करते हुए एक पत्र की तस्वीर शेयर की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस पत्र के माध्यम से भाजपा ने केजरीवाल सरकार को एक्सपोज किया है। दरअसल, पत्र में पिछले साल ही रोहिंग्याओं को कुल 240 फ्लैट्स दिलाने का प्रस्ताव नई दिल्ली नगर परिषद (New Delhi Municipal Council) के सामने रखा था। वहीं इस पत्र के दाईं ओर ऊपर की तरफ ‘URGENT’ लिखकर उसे अंडर लाइन भी किया गया है, यानि कि आप सरकार इस काम को तत्काल प्रभाव से करवाना चाहती थी।

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने इसे शेयर करते हुए लिखा “आज दिल्ली के बेशर्म सीएम पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं। उन्होंने रोहिंग्याओं के लिए बक्करवाल में फ्लैट माँगते हुए एक पत्र भेजा और अब वह वही कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें जाना जाता है।” उन्होंने सीएम केजरीवाल को ‘गटर छाप राजनीति’ करने वाला मुख्यमंत्री भी बताया।

सांसद द्वारा जारी किए गए इस पत्र के मुताबिक दिल्ली सरकार ने NDMC को पिछले साल 23 जून को यह पत्र भेजा था। पत्र में केजरीवाल सरकार की ओर से कहा गया कि 11 बांग्लादेशी और 71 रोहिंग्याओं के लिए रिस्ट्रिक्शन सेंटर (restriction centre) बनाना है। इसके लिए EWS फ्लैट के साथ-साथ वहाँ मौजूद बारात घर (Community Centre) देने की माँग की गई थी। इस पत्र में सरकार ने बक्करवाल में मौजूद 240 EWS फ्लैट देने की बात भी कही।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया भी लगा चुके हैं ‘AAP’ पर आरोप

गौरतलब है कि इसी मामले को भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने मीडिया के सामने खोला था। उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “दिल्ली चीफ सेक्रेटरी ने NDMC को इसी साल 29 जुलाई को कहा था कि जल्द से जल्द 240 फ्लैट्स हैंडओवर किए जाएँ, ताकि ‘डिटेंशन सेंटर’ बनाया जा सके।” इस दौरान भाजपा प्रवक्ता ने सीएम केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा, “केजरीवाल का हाथ घुसपैठियों के साथ है। उन्हें दिल्ली के लोगों की चिंता नहीं है।”

उन्होंने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “केंद्र की नीति स्पष्ट है कि राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा और देश के संसाधन अपने नागरिकों के लिए हैं न कि अवैध प्रवासियों के लिए।” भाटिया ने कहा, “केजरीवाल जी, यह आपकी जिम्मेदारी थी कि जहाँ भी रोहिंग्या रह रहे हैं उस जगह को आपने कानून के तहत डिटेंशन सेंटर क्यों नहीं घोषित किया। केजरीवाल की नीयत में खोट है। रोहिंग्या भारत की सुरक्षा के लिए खतरा हैं और अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय सुरक्षा को ताक पर रख राजनीति कर रहे हैं। हमारे देश के लिए रोहिंग्या खतरा हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -