Saturday, June 12, 2021
Home राजनीति उद्धव ठाकरे के करीबी मंत्री ने लॉकडाउन में बना डाला करोड़ों का अवैध रिसॉर्ट:...

उद्धव ठाकरे के करीबी मंत्री ने लॉकडाउन में बना डाला करोड़ों का अवैध रिसॉर्ट: BJP नेता किरीट सोमैया ने खोली पोल

किरीट सोमैया के आरोपों के अनुसार महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब ने रत्नागिरी जिले के दपोली में एक तीन मंजिला इमारत का निर्माण कराया। परब ने 22 कमरों के इस आलीशान रिसॉर्ट का निर्माण पिछले साल लॉकडाउन (2020) में शुरू किया था। एक साल में इस रिसॉर्ट का निर्माण पूरा हुआ।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार के कैबिनेट मंत्री और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी कहे जाने वाले अनिल परब पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। सोमैया का आरोप है कि परब ने रत्नागिरी के दपोली इलाके में कृषि भूमि पर 10 करोड़ रुपए का अवैध साईं रिसॉर्ट बनवाया और इसके लिए फर्जी दस्तावेजों का उपयोग किया है।

किरीट सोमैया के आरोपों के अनुसार महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब ने रत्नागिरी जिले के दपोली में एक तीन मंजिला इमारत का निर्माण कराया। परब ने 22 कमरों के इस आलीशान रिसॉर्ट का निर्माण पिछले साल लॉकडाउन (2020) में शुरू किया था। एक साल में इस रिसॉर्ट का निर्माण पूरा हुआ।

सोमैया ने आरोप लगाया है कि इस रिसॉर्ट के निर्माण के लिए न तो कोस्टल रेग्युलेशन जोन (CRZ) के तहत अनुमति ली गई और न ही रिसॉर्ट के निर्माण के लिए। चूँकि यह निर्माण समुद्र तटीय इलाके में हुआ है अतः नियमों के अनुसार निर्माण के लिए CRZ के तहत अनुमति लेना अनिवार्य है। सोमैया ने इसके बाद बताया है कि अनुमति न लेने के बाद जब रिसॉर्ट का निर्माण पूरा हुआ तब 11 मई 2021 को अनिल परब ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रिसॉर्ट को वैध कराने का प्रयास भी किया।

किरीट सोमैया द्वारा शिवसेना नेता अनिल परब पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने 6 मई 2021 को उस जगह का दौरा किया जहाँ यह रिसॉर्ट बनाया गया है। सोमैया ने जिलाधीश और केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर से इसकी शिकायत की है। सोमैया के अतिरिक्त भाजपा गोपाल शेट्टी गिरीश बापट और मनोज कोटक ने भी जावडेकर से यह माँग की है कि एक पर्यावरणीय टीम भेजी जाए जो इस रिसॉर्ट के निर्माण में CRZ के तहत किए गए उल्लंघन की जाँच कर सके।

किरीट सोमैया का कहना है कि शिवसेना के नेता अनिल परब ने 19 जून 2019 विभाष साठे से 42 गुंठा कृषि भूमि खरीदने का एग्रीमेंट किया। 26 जून 2019 को अनिल परब ने मुरुड में निर्मल ग्राम पंचायत को यह बताया कि उन्होंने साठे से कृषि योग्य भूमि खरीदी है जिस पर रिसॉर्ट बना हुआ है।

भाजपा ने मंत्री अनिल परब पर कार्रवाई की माँग की है और कहा है कि अवैध रूप से बने रिसॉर्ट को ध्वस्त किया जाए। भाजपा का मानना है कि सरकारी दस्तावेजों में छेड़छाड़ करने के कारण अनिल परब को मंत्री पद से हटा दिया जाना चाहिए।

इससे पहले भी किरीट सोमैया महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा चुके हैं। सोमैया ने हाल ही में आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र में परिवहन मंत्रालय में भ्रष्टाचार फैला हुआ है और लगभग 500 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है जिसकी सीबीआई जाँच होनी चाहिए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

UP के ‘ऑपरेशन’ क्लीन में अतीक गैंग की ₹46 करोड़ की संपत्ति कुर्क, 1 साल में ₹2000 करोड़ की अवैध प्रॉपर्टी पर हुई कार्रवाई

पिछले 1 हफ्ते में अतीक गैंग के सदस्यों की 46 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की गई और अब आगे 22 सदस्य ऐसे हैं जिनकी कुंडली प्रयागराज पुलिस लगातार खंगाल रही है।

कॉन्ग्रेस की सरकार आई तो अनुच्छेद-370 फिर से: दिग्विजय सिंह ने पाक पत्रकार को दिया संकेत, क्लब हाउस चैट लीक

दिग्विजय सिंह एक पाकिस्तानी पत्रकार से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के फैसले पर बोल रहे हैं। क्लब हाउस चैट का यह ऑडियो...

‘भाईजान’ के साथ निकाह से इनकार, बॉयफ्रेंड संग रहना चाहती थी समन अब्बास, अब खेत में दफन? – चचेरा भाई गिरफ्तार

तथाकथित ऑनर किलिंग में समन अब्बास के परिवार वालों ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शव को खेत में दफन कर दिया?

‘नुसरत जहां कलमा पढ़े और ईमान में दाखिल हो, नाजायज संबंध थी उसकी शादी’ – मौलाना कारी मुस्तफा

नुसरत ने जिससे शादी की, उसके धर्म के मुताबिक करनी थी या फिर उसे इस्लाम में दाखिल कराके विवाह करना चाहिए था। मौलाना कारी ने...

गुजरात का वह स्थान जहाँ भगवान श्रीकृष्ण ने मानव शरीर का किया था त्याग, एक बहेलिया ने मारा था उनके पैरों में बाण

भालका तीर्थ का वर्णन महाभारत, श्रीमदभागवत महापुराण, विष्णु पुराण और अन्य हिन्दू धर्म ग्रंथों में है। मंदिर में वह पीपल भी है, जिसके नीचे...

‘वन नेशन-वन राशन कार्ड’ बंगाल में लागू करना ही होगा, बहाना नहीं चलेगा: ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने हड़काया

"कोई बहाना नहीं चलेगा। जब सारे राज्य ये कर चुके हैं तो पश्चिम बंगाल को क्या दिक्कत है। हर हाल में ये योजना लागू होना चाहिए।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
103,326FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe