Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतितेजस्वी सूर्या को कर्नाटक पुलिस ने हिरासत में लिया: हनुमान चालीसा बजाने पर दुकानदार...

तेजस्वी सूर्या को कर्नाटक पुलिस ने हिरासत में लिया: हनुमान चालीसा बजाने पर दुकानदार की हुई थी पिटाई, विरोध प्रदर्शन करने पहुँचे थे BJP नेता

कर्नाटक के बेंगलुरु में हनुमान चालीसा और अजान को लेकर छिड़े विवाद में बीजेपी ने जोरदार प्रदर्सन किया। इस विरोध प्रदर्शन में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद तेजस्वी सूर्या भी शामिल हुए। जहाँ कर्नाटक पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

बेंगलुरु में हनुमान चालीसा बजाने पर एक दुकानदार पर हुए हमले के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और आरोपितों की गिरफ्तारी की माँग की। इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए भाजयुमो अध्यक्ष और बेंगलुरु के सांसद तेजस्वी सूर्या को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

विरोध प्रदर्शन से पहले बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने दुकानदार मुकेश से मुलाकात भी की थी। बीजेपी सांसद सूर्या ने आरोप लगाया कि पुलिस से शिकायत करने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई। उन्होंने कहा, “स्थानीय बीजेपी नेताओं, मेरे और पीसी मोहन के हस्तक्षेप के बाद ही एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने इस मामले में सिर्फ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि हमारी माँग है कि सीसीटीवी में दिख रहे सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इस मामले की पेशेवर और निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए।” हालाँकि अब इस मामले में पुलिस ने दो अन्य लोगों समेत कुल पाँच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

इसी मामले में मंगलवार (19 मार्च) को बीजेपी द्वारा विरोध-प्रदर्शन किया गया। इस विरोध प्रदर्शन में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद तेजस्वी सूर्या भी शामिल हुए। जहाँ कर्नाटक पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया। तेजस्वी सूर्या ने प्रदर्शनकारियों से वापस जाने का आग्रह किया।

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे और बीजेपी विधायक एस सुरेश कुमार उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने एहतियातन हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कहा कि घटना के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से दो को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी ने पीड़ित मुकेश की दुकान से शांतिपूर्ण जुलूस निकालने का आह्वान किया था, जिसमें लोगों ने ‘हनुमान चालीसा’ का जाप किया गया।

बता दें कि कुछ युवाओं ने रविवार (17 मार्च 2024) को जुमा मस्जिद रोड पर अपनी दुकान में ‘अजान’ के दौरान लाउडस्पीकर पर मुकेश द्वारा ‘हनुमान चालीसा’ बजाने पर आपत्ति जताई और इसके बाद उसके साथ मारपीट की। सुरेश कुमार ने आरोप लगाया, “हनुमान चालीसा बजाने वाले व्यापारी पर इस तरह का हमला होते देखना बेहद दर्दनाक है। समाज में शांति भंग करने की कोशिश की जा रही है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -