Monday, June 24, 2024
HomeराजनीतिBJP में शामिल हुए विजेंद्र सिंह बेनीवाल: मथुरा से कॉन्ग्रेस का लोकसभा प्रत्याशी बनने...

BJP में शामिल हुए विजेंद्र सिंह बेनीवाल: मथुरा से कॉन्ग्रेस का लोकसभा प्रत्याशी बनने के थे चर्चे, भारत के लिए ओलंपिक मेडल जीतने वाले पहले बॉक्सर हैं

2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्हें कॉन्ग्रेस ने साउथ दिल्ली से मैदान में उतारा था, लेकिन भाजपा के रमेश विधूड़ी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

बॉक्सर विजेंद्र सिंह, जो फ़िलहाल कॉन्ग्रेस में हैं – वो भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। विजेंद्र सिंह को कॉन्ग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अभिनेत्री हेमा मालिनी के खिलाफ उतारा था। हालाँकि, इसके कुछ ही दिनों बाद अब मीडिया में चर्चा है कि विजेंद्र सिंह भाजपा शामिल हो सकते हैं। अगर वो कॉन्ग्रेस छोड़ते हैं तो ये पार्टी के लिए भी एक बड़ा झटका होगा। उन्हें राहुल गाँधी के साथ भी देखा जा चुका है। वो सोशल मीडिया पर भी पार्टी के लिए मुखर थे।

अब लगभग पुष्ट है कि विजेंद्र सिंह नई दिल्ली स्थित BJP मुख्यालय में पार्टी का दामन थामेंगे। 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्हें कॉन्ग्रेस ने साउथ दिल्ली से मैदान में उतारा था, लेकिन भाजपा के रमेश विधूड़ी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वो तीसरे स्थान पर रहे थे। दूसरे स्थान पर AAP के राघव चड्ढा रहे थे। उन्हें 13.56% (1.64 लाख) वोट प्राप्त हुए थे। यानी, 5.22 लाख वोटों से उनकी बुरी हार हुई थी।

विजेंद्र सिंह बेनीवाल 39 वर्ष के हैं। उन्होंने 2008 में बीजिंग में हुए ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक प्राप्त किया था। वो पहले भारतीय बॉक्सर हैं, जिन्हें ओलंपिक में मेडल प्राप्त हुआ। वहीं 2009 के वर्ल्ड चैंपियनशिप में और 2010 में भारत में हुए कॉमनवेल्थ खेलों में उन्हें ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त हुआ। उन्होंने 3 ओलंपिक खेलों में हिस्सा लिया है। हरियाणा के भिवानी स्थित कालुवास गाँव में जन्मे विजेंद्र सिंह के पिता सरकारी बस में ड्राइवर थे।

ये भी कहा जा रहा है कि विजेंद्र सिंह भाजपा के मुख्यालय पहुँच गए हैं। वो बॉलीवुड फिल्म में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने ‘फगली’ (2014) फिल्म के जरिए डेब्यू किया था, जिसमें सलमान खान व अक्षय कुमार ने भी एक गाने में स्पेशल अपीयरेंस दिया था। विजेंद्र सिंह के भाजपा में आने के बाद जाट समाज में पार्टी की पकड़ और मजबूत होगी, साथ ही हरियाणा, दिल्ली और यूपी में भी पार्टी चुनाव प्रचार के लिए उनके चेहरे का इस्तेमाल करेगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -