Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिजरूरत पड़ी तो लागू करेंगे 'योगी मॉडल', कर्नाटक में भी चलेगा बुलडोजर: सीएम बोम्मई...

जरूरत पड़ी तो लागू करेंगे ‘योगी मॉडल’, कर्नाटक में भी चलेगा बुलडोजर: सीएम बोम्मई की दो टूक, BJYM नेता की हत्या के बाद एक्शन में सरकार

"कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग तरीके हैं और उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर स्थिति की माँग होगी तो कर्नाटक में भी सरकार के योगी मॉडल को अपनाया जाएगा।"

भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद योगी ‘मॉडल’ की चर्चा भारत के दक्षिणी राज्य कर्नाटक में भी सुनाई दे रही है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार (28 जुलाई, 2022) को खुद कहा है कि जरूरत पड़ी तो राज्य में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक तत्वों से निपटने के लिए ‘योगी मॉडल’ को लागू किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल का कार्यकाल पूरा किया है। इस मौके पर उन्होंने अपनी सरकार को सौ में से पूरे सौ अंक दिए। मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु में अपने बयान में कहा, “उत्तर प्रदेश की स्थिति को देखते हुए, योगी (आदित्यनाथ) सही मुख्यमंत्री हैं। इसी प्रकार कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग तरीके हैं और उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर स्थिति की माँग होगी तो कर्नाटक में भी सरकार के योगी मॉडल को अपनाया जाएगा।”

जानकारी के लिए बता दें कि यहाँ ‘योगी मॉडल’ से मतलब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ उठाए गए कड़े कदमों से हैं, जिनमें से ऐसे तत्वों और माफिया के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल भी शामिल है। जिससे उनके मकानों को कानूनी तरीके से धराशाही किया जाता है।

दरअसल, दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे में बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या किए जाने के दो दिन बाद यह बयान आया है। क्योंकि भाजपा और संघ परिवार के कुछ घटकों द्वारा कर्नाटक में सरकार से ‘योगी मॉडल’’ लागू करने की माँग की जा रही है। मुख्यमंत्री बोम्मई इसी संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार ने इस हत्याकांड को गंभीरता से लिया है और जाँच जारी है। उन्होंने कहा, “पाँच टीमें गठित की गई हैं। अधिकारी अपना काम कर रहे हैं। हमें भरोसा है कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर दंडित किया जाएगा जैसा इस साल शिवमोगा में हर्षा हत्याकांड में हुआ था।”

वहीं कर्नाटक प्रवीण नेट्टारू की हत्या के मामले में कर्नाटक पुलिस ने एक्शन लेते हुए गुरुवार (28 जुलाई, 2022) को दो आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान जाकिर और शफीक के तौर पर हुई है।

गौरतलब है कि BJYM सदस्य की हत्या के बाद से कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। हत्या से नाराज कार्यकर्ताओं का आरोप है कि राज्य सरकार हिंदू कार्यकर्ताओं की जान बचाने के लिए खड़ी नहीं हो रही है। इसी वजह से सरकार पर दबाव बनाने के लिए बुधवार को बड़ी संख्या में भाजपा की युवा ब्रिगेड ने सामूहिक इस्तीफे दिए थे। इसी बीच कई कार्यकर्ता और विधायक माँग कर रहे हैं कि सरकार सामाजिक अशांति पैदा करने और सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाले लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने जैसी कार्रवाई करे।

बता दें कि प्रवीण नेट्टारू की हत्या के मद्देनजर मुख्यमंत्री बोम्मई ने उनकी सरकार के एक साल और भाजपा शासन के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। इसके तहत ‘जनोत्सव’ नाम से दोडबल्लापुर में एक ‘विशाल रैली’ का आयोजन होना था जिसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा संबोधित करने वाले थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -