Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीति'EVM पर कॉन्ग्रेस के अलावा दूसरा बटन दबाया तो करंट लगेगा, हमने पहला बटन...

‘EVM पर कॉन्ग्रेस के अलावा दूसरा बटन दबाया तो करंट लगेगा, हमने पहला बटन फिक्स कर दिया है’

चुनाव सभा में मतदाताओं से कवासी ने कहा कि यदि कॉन्ग्रेस को छोड़कर उन्होंने दूसरा या फिर तीसरा बटन दबाया तो उन्हें बिजली का झटका लगेगा।

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान राज्य सरकार के आबकारी, वाणिज्य और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार के लिए वोट की माँग करते हुए जनता को अजीबोगरीब धमकी दी।

चुनाव सभा में मतदाताओं से कवासी ने कहा कि यदि कॉन्ग्रेस को छोड़कर उन्होंने दूसरा या फिर तीसरा बटन दबाया तो उन्हें बिजली का झटका लगेगा।

कवासी के इस बयान के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर दिया है। गौरतलब है कि लखमा बुधवार (अप्रैल 17, 2019) को प्रदेश के कांकेर जिले में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जब उन्होंने जनता से कहा, “आपको बीरेश ठाकुर को वोट देना है। दूसरा बटन दबाने पर आपको करंट लगेगा, तीसरा बटन दबाने पर भी यही होगा, लेकिन हमने पहला बटन फिक्स कर दिया है।”

इसके बाद उन्होंने बिजली का झटका लगने वाली चेतावनी को दोहराया। जिससे भीड़ के कुछ लोग कवासी की इस बात पर हँसने लगे।

बीजेपी के प्रदेश ईकाई के एक पदाधिकारी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने इस मामले पर एक्शन लिया। मीडिया खबरों के मुताबिक लखमा से तीन दिन के भीतर इस पर स्पष्टीकरण माँगा गया है।

बताते चलें कि कांकेर में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को मतदान होगा। इसके अलावा राज्य में तीसरे और अंतिन चरण का चुनाव के लिए मतदान 23 अप्रैल को होगा।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe