Monday, August 15, 2022
Homeराजनीतिअपराधियों-माफिया लोगों पर प्रभावी कार्रवाई और तेज हो, ध्वस्तीकरण का खर्चा भी वसूलें: CM...

अपराधियों-माफिया लोगों पर प्रभावी कार्रवाई और तेज हो, ध्वस्तीकरण का खर्चा भी वसूलें: CM योगी

“माफिया के अवैध संपत्ति का जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण कार्रवाई में आने वाला खर्चा उसी व्यक्ति से वसूला जाए। महिलाओं व धर्म गुरुओं से दुर्व्यवहार के मामलों में प्रभावी कार्रवाई करें।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को समीक्षा बैठक में कहा कि अपराधियों व माफिया पर प्रभावी कार्रवाई जारी रहे। किसी भी स्थिति में इसमें रुकना और झुकना नहीं है। अपराधी तत्वों के असलहे निरस्त किए जाएँ और हाईवे या अन्य कहीं भी अवैध वसूली नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बिहार से सटी सीमाओं पर विशेष सतर्कता का निर्देश दिया।

दो दिवसीय वाराणसी प्रवास पर शनिवार (अक्टूबर 31, 2020) को विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत चुनाव से पहले गाँवों में राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते विवाद बढ़ने की आशंका रहती है। ऐसे में पुलिस की निगरानी बढ़ानी होगी। उन्होंने बनारस में गैंगस्टर की कार्रवाई पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा,

“माफिया के अवैध संपत्ति का जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण कार्रवाई में आने वाला खर्चा उसी व्यक्ति से वसूला जाए। महिलाओं व धर्म गुरुओं से दुर्व्यवहार के मामलों में प्रभावी कार्रवाई करें। सोशल मीडिया पर नजर रखी जाए और अफवाह या उकसाने वाली खबरों पर कार्यवाही हो। महिला सुरक्षा व स्वावलंबन के अभियान में जागरूक करें। महिला सुरक्षा में सेंध लगाने वाले पेशेवर अपराधियों पर कार्रवाई कर उनके पोस्टर चौराहों पर लगाए जाएँ।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोर्ट में अच्छी पैरवी कर अपराधियों, माफियाओं को न्यायालय से दंडित कराने की कार्रवाई कराएँ। अपराधी को कानून का भय हो। चार्जशीट समय पर दाखिल हो। पर्व-त्योहारों पर विशेष सावधानी रखी जाए। पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम लगातार चले, जिसमें कोविड से बचाव, महिला सुरक्षा व सड़क सुरक्षा का संदेश प्रसारित होता रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नीति आयोग के दिशा-निर्देशों से सेवापुरी में हो रहे कार्यों के आधार पर प्रत्येक विधानसभा की एक-एक ब्लॉक को जन प्रतिनिधिगण मॉडल बनाएँ। ग्राम पंचायत भवनों को ग्राम सचिवालय के रूप में विकसित करें। सेवापुरी में केंद्र सरकार की योजनाओं को अच्छे से लागू किया गया है। राज्य सरकार की योजनाओं को भी प्रभावी रूप से लागू करें। इसे ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ें, गाँव के समस्त कार्य, गतिविधि को यहीं से संचालित करें।

अधिकारियों संग बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान योगी ने कहा कि अब बदलते बनारस की तस्‍वीर दिखने लगी है। काशी विश्वनाथ धाम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर और फोर लेन का काम तेजी से मूर्त रूप ले रहा है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में भी वाराणसी देश में प्रथम स्थान पर है। आज वाराणसी देश और दुनिया के नक्शे पर देश-विदेश के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने वाराणसी दौरे के दौरान सर्किट हाउस सभागार में वाराणसी जनपद के विकास एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं के प्रगति की विस्तार से समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया कि जनपद में 9259.71 करोड़ रुपए की 136 बड़ी प्रमुख परियोजनाएँ निर्माणाधीन है। जिसमें से 401.93 करोड़ रुपए की 26 परियोजनाएँ इसी माह के अंत तक पूर्ण हो जाएँगी। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

‘उत्तराखंड में एक भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा, 1064 नंबर पर करें शिकायत’: CM धामी ने पर्चा लीक का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को...

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने UKSSSC पेपर लीक मामले का खुलासा करने वाली उत्तराखंड STF की टीम को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,085FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe