Monday, June 24, 2024
Homeराजनीतिराहुल गाँधी ने खाली किया लुटियंस दिल्ली वाला सरकारी बँगला, कॉन्ग्रेसी चला रहे 'मेरा...

राहुल गाँधी ने खाली किया लुटियंस दिल्ली वाला सरकारी बँगला, कॉन्ग्रेसी चला रहे ‘मेरा घर, आपका घर’ अभियान

TOI ने राहुल गाँधी द्वारा बँगला खाली कर के जाते हुए वीडियो शेयर किया है। 1 मिनट 25 सेकेण्ड के इस वीडियो में सुरक्षाकर्मी बंगले के गेट पर खड़े दिखाई दे रहे हैं।

कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी ने दिल्ली स्थित अपना आधिकारिक बँगला खाली कर दिया है। लोकसभा की हाउसिंग कमेटी ने इस बंगले को खाली कराने का नोटिस दिया था। सदन के सचिवालय ने इस बाबत राहुल गाँधी को पहले ही नोटिस दे दिया था। कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इस बंगले में साल 2004 से थे। यह बंगला 12 तुगलक लेन पर स्थित है जिसे राहुल गाँधी ने रविवार (2 अप्रैल, 2023) को खाली किया है। दरअसल गुजरात की एक अदालत द्वारा राहुल गाँधी को 2 साल की सजा सुनाई है जिसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म हो गई है।

TOI ने राहुल गाँधी द्वारा बँगला खाली कर के जाते हुए वीडियो शेयर किया है। 1 मिनट 25 सेकेण्ड के इस वीडियो में सुरक्षाकर्मी बंगले के गेट पर खड़े दिखाई दे रहे हैं। कुछ ही देर बाद सफेद रंग की गाड़ियों से राहुल गाँधी का काफिला सड़क से गुजरता है। थोड़ा आगे जाने के बाद यह काफिला वीडियो में एक चौराहे पर भी कुछ देर के लिए रुकता है। सुरक्षा में दिल्ली पुलिस के साथ पैरामिलिट्री के भी जवान साथ दिख रहे हैं। हालाँकि, राहुल गाँधी को बंगला खाली करने के लिए 22 अप्रैल 2023 तक की मोहलत दी गई थी।

महिला ने राहुल गाँधी के नाम किया बंगला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की एक महिला ने अपना खुद का बंगला राहुल गाँधी के नाम कर दिया है। दरअसल कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता राहुल गाँधी के लिए ‘मेरा घर, आपका घर’ नाम का अभियान चला रहे। हैं इस अभियान से प्रभावित हो कर दिल्ली की रहने वाली राजकुमारी गुप्ता नाम की महिला ने अपना मकान राहुल गाँधी के नाम कर दिया है। यह मकान मंगोलपुर क्षेत्र में है। राजकुमारी गुप्ता ने इस बावत जमा किए गए स्टाम्प का फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कई अन्य कॉन्ग्रेसी भी अपने घर की फोटो सोशल मीडिया पर राहुल गाँधी के लिए शेयर कर रहे हैं।

राजकुमारी का यह घर 4 मंजिला बना हुआ है। राजकुमारी का कहना है कि उन्हें बंगला इंदिरा गाँधी के समय मिला था। इस दौरान राजकुमारी ने कहा कि राहुल गाँधी को भले ही बंगले से बाहर किया गया है लेकिन उन्हें कोई भी लोगों के दिलों से नहीं निकाल सकता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हरदीप सिंह निज्जर ने किया था पाकिस्तान का दौरा, चलाता था आतंकी कैम्प: जिस कनाडा ने उसकी हत्या पर संसद में रखा मौन, वहीं...

2013 में हरदीप सिंह निज्जर भी पाकिस्तान पहुँचा और CM बेअंत सिंह के हत्यारे जगतार सिंह तारा मिला। तारा 94 फुट का टनल खोद जेल से भागा था।

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -