Saturday, October 16, 2021
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस में मची भगदड़, राज बब्बर समेत कई नेता भेज रहे हैं राहुल को...

कॉन्ग्रेस में मची भगदड़, राज बब्बर समेत कई नेता भेज रहे हैं राहुल को इस्तीफ़ा

लोकसभा चुनाव 2019 में कॉन्ग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के दिग्गज नेताओं के इस्तीफे आने शुरू हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में पार्टी की कमान संभालने वाले राज बब्बर ने कॉन्ग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी को अपना इस्तीफ़ा भेज दिया है।

पार्टी की हार से निराश होकर उन्होंने इस्तीफ़ा देने से पहले एक ट्वीट भी किया। इस ट्वीट में उनकी निराशा साफ़ झलकी। उन्होंने लिखा, “यूपी कॉन्ग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं। अपनी ज़िम्मेदारी को सफ़ल तरीके से नहीं निभा पाने के लिए ख़ुद को दोषी पाता हूँ। नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूँगा।”

सपा के टिकट पर जीतकर संसद तक का रास्ता तय करने वाले राज बब्बर लंबे अरसे से कॉन्ग्रेस में हैं। इस बार उन्होंने फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा प्रत्याशी राज कुमार चाहड़ ने उन्हें 4,95,065 मतों से शिकस्त दे दी। वहीं अमेठी में मिली हार के बाद जिला कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने भी क्षेत्र में हुई हार की जिम्मेदारी अपने माथे ली है। उन्होंने अपना इस्तीफ़ा राहुल गाँधी को भेज दिया है।

इनके अलावा ओडिशा प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी हार की जिम्मेदारी ली और पद से इस्तीफा दे दिया। पटनायक ने कहा, “मैंने भी चुनाव लड़ा था। पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी सौंपी थी। मैं हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूँ और पद से इस्तीफा देता हूँ। मैंने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष को सूचना दे दी है।”

बता दें कॉन्ग्रेस की हार के बाद शुक्रवार को खबर आई थी कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी खुद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गाँधी को अपना इस्तीफ़ा भेज चुके हैं। ये बात राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के ठीक बाद उछलीं लेकिन रणदीप सुरजेवाला ने इस बातों को खारिज़ कर दिया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निहंगों ने की दलित युवक की हत्या, शव और हाथ काट कर लटका दिए: ‘द टेलीग्राफ’ सहित कई अंग्रेजी अख़बारों के लिए ये ‘सामान्य...

उन्होंने (निहंगों ) दलित युवक की नृशंस हत्या करने के बाद दलित युवक के शव, कटे हुए दाहिने हाथ को किसानों के मंच से थोड़ी ही दूर लटका दिया गया।

मुस्लिम भीड़ ने पार्थ दास के शरीर से नोचे अंग, हिंदू परिवार में माँ-बेटी-भतीजी सब से रेप: नमाज के बाद बांग्लादेश में इस्लामी आतंक

इस्‍कॉन से जुड़े राधारमण दास ने ट्वीट कर बताया कि पार्थ को बुरी तरह से पीटा गया था कि जब उनका शव मिला तो शरीर के अंदर के हिस्से गायब थे। 

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe