Saturday, May 25, 2024
Homeराजनीतिराम मंदिर निर्माण के लिए कॉन्ग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह ने दिए ₹51...

राम मंदिर निर्माण के लिए कॉन्ग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह ने दिए ₹51 लाख की समर्थन राशि

कॉन्ग्रेस विधायक अदिति सिंह ने कहा कि हमारे लिए यह बहुत बड़ा सौभाग्य है कि जीवन में बहुत बड़ी चीज हो रही है और इस कार्यक्रम में जो पवित्रता है उसे बनाए रखें, कोई भी आज पार्टी लाइन पर बात नहीं करे।

राम मंदिर निर्माण के लिए देश भर में निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। कई सियासी नेता मंदिर निर्माण में अपना सहयोग दे रहे हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर सीट से कॉन्ग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 51 लाख रुपए चंदे में दिए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा, “मैं अपनी टीम और समर्थकों की तरफ से विश्व हिंदू परिषद को योगदान दे रही हूँ। इसमें सभी ने सहयोग किया है।”

अदिति सिंह ने कहा, “आज अगर पापा होते तो वो कार्यक्रम को देखकर बहुत खुश होते। ये हम लोगों के जीवन में बहुत बड़ी चीज हो रही है। उन्‍होंने कहा आज कार्यक्रम की जो पवित्रता है हम उसको बनाए रखें। हम आज पार्टी लाइन पर बात ना करें। हम जातिवाद, धर्मवाद से ऊपर उठ कर बात करें।”

इस मौके पर राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम जन्मभूमि के निर्माण कार्य का नींव का कार्य मकर संक्रांति से शुरू हो गया। 400 फीट लंबा 250 फीट चौड़ी, 50 फीट गहरा मलबा हटाया गया है। मंदिर की नींव की तैयारी के लिए देश के इंजीनियररिंग संस्था आईआईटी बॉम्बे, गुहाटी, मद्रास, एनआईटी ने टाटा और एलएनटी ने गुण दोष के आधार पर चर्चा की। 400 फीट जमीन की गहराई पर रिसर्च किया गया। सरयू नदी का किनारा है, नदी कभी भी अपना बहाव बदल सकती है, उस पर चर्चा हुई। भगवान का यह मंदिर 36 से 39 महीनों में बन जाएगा।

दान देने वालों को 50 फीसदी आयकर छूट

चंपत राय ने बताया कि मंदिर बनाने में पत्थर और ताँबे का उपयोग होगा, लोहे का उपयोग नहीं होगा। मंदिर की बाउंड्री वाल लगभग 6 एकड़ में बनेगी। मंदिर निर्माण के लिए सम्पूर्ण समाज के समर्पण का अभियान चल रहा है। समर्पण का अभियान 45 दिन का है, जो 27 फरवरी को पूरा हो जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि लगभग 5 लाख गाँव का समर्पण हमें मिलेगा। शहरों के लोग भी समर्पण करेंगे। उन्‍होंने कहा कि आधी आबादी तक पहुँचने का लक्ष्य है। 3 तरह के कूपन है, 10, 100 और 1000 रुपए और अधिक देने वालो के लिए रसीद छापी है। दान देने वालों को 50 फीसदी आयकर छूट मिलेगी।

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से कॉन्ग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने सोनिया गाँधी पर आरोप लगाया कि चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद से वह दो बार ही रायबरेली में आम जनता से मिली हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा बाद उन्होंने कभी भी जिले की जनता से मुलाकात करने की कोशिश नहीं की और न ही वह किसी कार्यक्रम में शामिल होने आई हैं।

उन्होंने कहा था, “अगर जनता आपको वोट देकर चुनती है, तो उस जनता की आपको प्रत्येक तरह से मदद और मुलाकात करते रहनी चाहिए। हम किसी पार्टी विशेष की बात नहीं कर रहे हैं। हम सभी राजनीतिक नेताओं की बात करते हैं जो भी चुनाव जीत कर आता है वह अपनी जनता के प्रति पूरी तरह से जिम्मेदार होना चाहिए। जो अच्छा काम करेगा, उसकी तारीफ भी करूँगी।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुजरा करने दो विपक्ष को… मैं खड़ा हूँ एसी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण के साथ’ : PM मोदी की बिहार-यूपी में हुंकार, बोले- नहीं...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वो एससी/एसटी ओबीसी के आरक्षण के साथ हर हाल में खड़े हैं। वो वंचितों का अधिकार नहीं छिनने देंगे।

ईवीएम पर नहीं लगा था BJP का टैग, तृणमूल कॉन्ग्रेस ने झूठ फैलाया: चुनाव आयोग ने खोली पोल, बताया- क्यों लिए जाते हैं मशीन...

भारतीय निर्वाचन आयोग ने टीएमसी के आरोपों का जवाब देते हुए झूठे दावे की पोल खोली और बताया कि ईवीएम पर कोई भाजपा का टैग नहीं हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -