₹14 लाख की मैं गाड़ी खरीदूँगी, मुझे चंदा दो: कॉन्ग्रेस सांसद की डिमांड पर पार्टी में बवाल

सांसद राम्या इससे पहले भी चुनाव प्रचार में क्राउड फंडिंग के जरिए 67 लाख रुपए इकट्ठा करने में कामयाब हुई थीं। लेकिन इस बार जब उन्होंने अपनी कार के लिए ऐसा करना चाहा तो पार्टी में ही विवाद हो गया।

केरल में कुछ दिन पहले कॉन्ग्रेस सांसद राम्या हरिदास ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से 14 लाख की गाड़ी खरीदने के लिए चंदा देने की गुहार लगाई थी, लेकिन अब प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष ने उनकी इस योजना पर रोक लगा दी है।

गौरतलब है कि राम्या हरिदास खेती करने वाले मज़दूरों के घर से आती हैं, इसलिए गाड़ी खरीदने के लिए वह अपने संसदीय क्षेत्र में आने वाले 1400 बूथों से इसके लिए पैसा इकट्ठा करना चाहती थीं। उनका मानना है कि उन्हें मिल रहे वेतन से उनके लिए गाड़ी खरीदना संभव नहीं हो पाएगा। इसलिए वे यूथ कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं से चाहती थीं कि वे कम से कम उन्हें 1000 रुपए दें। ताकि वे मल्टी यूटीलिटी व्हीकल खरीद पाएँ।

राम्या इससे पहले भी चुनाव प्रचार में क्राउड फंडिंग के जरिए 67 लाख रुपए इकट्ठा करने में कामयाब हुई थीं। लेकिन इस बार जब उन्होंने अपनी कार के लिए ऐसा करना चाहा तो पार्टी में ही विवाद हो गया। पार्टी के सदस्य इस फैसले के औचित्य पर सवाल उठाने लगे। मामले ने तूल पकड़ा तो कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कड़ी आपत्ति जताई।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसके बाद राम्या हरिदास ने इस मामले पर कहा, “एक आज्ञाकारी कार्यकारी की तरह मैंने पार्टी अध्यक्ष की बातों को दिल में संजो लिया है। जो मुझे प्यार करते हैं, शायद उन्हें मेरा फैसला सही न लगा हो। मैंने अपने जीवन में बहुत मुश्किलें झेली हैं। ऐसे मौक़ो पर जनता ने जो सांत्वना दी, वही मेरा सहारा था।”

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

संदिग्ध हत्यारे
संदिग्ध हत्यारे कानपुर से सड़क के रास्ते लखनऊ पहुंचे थे। कानपुर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी से इसकी पुष्टि हुई है। हत्या को अंजाम देने के बाद दोनों ने बरेली में रात बिताई थी। हत्या के दौरान मोइनुद्दीन के दाहिने हाथ में चोट लगी थी और उसने बरेली में उपचार कराया था।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

104,900फैंसलाइक करें
19,227फॉलोवर्सफॉलो करें
109,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: