Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीतिगीता कहती है हिन्दू बनो: सेक्स कांड में 'बदनाम' कॉन्ग्रेसी नेता ने भगवद्गीता को...

गीता कहती है हिन्दू बनो: सेक्स कांड में ‘बदनाम’ कॉन्ग्रेसी नेता ने भगवद्गीता को लेकर फैलाया झूठ

एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी कॉन्ग्रेस के पुराने प्रवक्ताओं में से एक हैं और एक महिला के साथ आपत्तिजनक रूप में उनकी सीडी वायरल होने के बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। अपने दफ़्तर के ख़र्चों का विवरण देने में नाकाम होने के बाद उन पर इनकम टैक्स ने 57 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

कॉन्ग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी सोशल मीडिया पर पवित्र पुस्तक भगवद्गीता को लेकर झूठ फैलाते हुए पकडे गए हैं। अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्विटर पर दावा किया, “गीता कहती है हिन्दू बनो” जबकि गीता में कहीं भी ऐसा नहीं कहा गया है। कॉन्ग्रेस सांसद ने बाबा साहब भीमराव अम्बेदकर की जयंती के अवसर पर भारतीय संविधान से गीता की तुलना करते हुए ये बातें कही। उन्होंने गीता से ‘बाबा साहब के संविधान’ की तुलना करते हुए कहा कि संविधान कहता है कि मनिष्य बनो। जो शब्द गीता में लिखा ही नहीं है, उसका ज़िक्र कर बुरे फँसे सिंघवी ने माफ़ी माँगने से भी इनकार कर दिया। बाद में सुदर्शन टीवी के मुख्य सम्पादक सुरेश चव्हाणके ने उन्हें कड़ी डाँट पिलाई।

चव्हाणके ने सिंघवी को चुनौती देते हुए कहा कि आप गीता की वो पंक्ति बता दो जिसमें श्रीकृष्ण ने हिन्दू बनने को कहा हो लेकिन सिंघवी ने उनकी इस चुनौती का कोई जवाब नहीं दिया। चव्हाणके ने सिंघवी को वेद समझाते हुए बताया कि वेदों का भी कहना है कि मनुर्भव अर्थात मनुष्य बनो। बाद में सहज अरोड़ा नाम के एक वकील ने ट्विटर पर सिंघवी की बखिया उधेड़ते हुए चुनौती दी कि अगर वो गीता में ‘हिन्दू’ शब्द का जिक्र दिखा दें तो वो मुफ़्त में सिंघवी के दफ़्तर में कार्य करेंगे।

इसके बाद जब सिंघवी को कोई उत्तर नहीं सूझा तो उन्होंने कहा कि बाबा साहब का सन्देश उन लोगों के लिए था जो गीता में विश्वास रखते हैं, अर्थात हिन्दुओं के लिए था। सिंघवी ने ये लिखते समय ये नहीं सोचा कि सिर्फ़ हिन्दू ही नहीं बल्कि गीता में कई संप्रदाय के लोगों द्वारा विश्वास रखने की ख़बर आती रहती है। सिंघवी को जानना चाहिए कि न सिर्फ़ महात्मा गाँधी बल्कि अल्बर्ट आइंस्टीन, एनी बेसेंट, सुनीता विलियम्स जैसे विभिन्न सम्प्रदायों की कई प्रसिद्ध वैश्विक हस्तियों ने गीता में अपना विश्वास जताया है।

एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी कॉन्ग्रेस के पुराने प्रवक्ताओं में से एक हैं और एक महिला के साथ आपत्तिजनक रूप में उनकी सीडी वायरल होने के बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। अपने दफ़्तर के ख़र्चों का विवरण देने में नाकाम होने के बाद उन पर इनकम टैक्स ने 57 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया था। सिंघवी का विवादों से पुराना नाता रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

राम ‘छोकरा’, लक्ष्मण ‘लौंडा’ और ‘सॉरी डार्लिंग’ पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब का रामायण, Unacademy से जुड़ा है

जिस वीडियो को लेकर विवाद है, उसे दिल्ली AIIMS के छात्रों ने शूट किया है। इसमें रामायण का मजाक उड़ाया गया है। शोएब आफताब का NEET में पहला रैंक आया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe