Monday, April 22, 2024
Homeराजनीति'गाय अत्यधिक उपयोगी जानवर लेकिन इसे पूजना व्यर्थ है, सुपरवुमन की पूजा कीजिए न...

‘गाय अत्यधिक उपयोगी जानवर लेकिन इसे पूजना व्यर्थ है, सुपरवुमन की पूजा कीजिए न कि गायों की’

"गाय को "जानवर" कहने के बयान ने लोगों की भावनाओं को आहत किया है। देश में गाय माता के रूप में पूजनीय है, लोग उन्हें पूजते हैं। ऐसे में गाय और हिंदुत्व पर धारीवाल की टिप्पणी निंदनीय है।"

राजस्थान के शहरी विकास और आवास मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने सोमवार (जुलाई 22, 2019) को राजस्थान विधानसभा में विवादास्पद टिप्पणी करते हुए कहा कि गाय एक “अत्यधिक उपयोगी जानवर” है, लेकिन इसकी पूजा करने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि सुपरवुमन की पूजा की जानी चाहिए न कि गायों की। धारीवाल ने वीर सावरकर की किताब का हवाला देते हुए ये बातें कहीं।

कॉन्ग्रेस नेता की विवादित टिप्पणी पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता वासुदेव देवनानी ने कहा कि शांति कुमार धारीवाल के गाय को “जानवर” कहने के बयान ने लोगों की भावनाओं को आहत किया है। उन्होंने कहा कि देश में गाय माता के रूप में पूजनीय है, लोग उन्हें पूजते हैं। ऐसे में गाय और हिंदुत्व पर धारीवाल की टिप्पणी निंदनीय है।

विधानसभा में अपनी बात रखते हुए धारीवाल ने कहा कि राष्ट्रवाद को लेकर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में जितने भी मुस्लिम देश हैं, वो आपस में लड़ रहे हैं। भारत का मुस्लिम सर्वश्रेष्ठ है और देश के 22 करोड़ मुस्लिमों को साथ लिए बिना राष्ट्रवाद की कल्पना नहीं की जा सकती

गौरतलब है कि, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार (जुलाई 22, 2019) को ही देसी नस्ल की गाय आदि के वध पर चिंता जताया और इस पर प्रतिबंध लगाने की माँग करने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र और सभी राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए उनसे पूछा कि इस दिशा में क्या कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही मथला चंद्रपति राव द्वारा दायर जनहित याचिका पर न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने सभी राज्यों को गैरकानूनी तरीके से चल रहे बूचड़खानों को बंद करने और उच्चतम न्यायालय के समक्ष अनुपालन रिपोर्ट दायर करने के लिए भी निर्देश देने की माँग की।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe