Monday, January 17, 2022
HomeराजनीतिExit Polls के बाद शाह-नड्डा ने की पार्टी नेताओं के साथ बैठक, AAP का...

Exit Polls के बाद शाह-नड्डा ने की पार्टी नेताओं के साथ बैठक, AAP का ईवीएम राग शुरू

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि पार्टी को 48 सीटें मिलेंगी। वहीं, कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा का कहना है कि एग्जिट पोल में जैसा अनुमान लगाया गया है कि उससे कहीं बेहतर पार्टी का प्रदर्शन होगा। उनके अनुसार आप बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी।

दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के नतीजे 11 फरवरी को आएँगे। शनिवार को करीब 60 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले। उसके बाद एग्जिट पोल्स में सत्ता में आप की वापसी का अनुमान लगाया गया है। सभी एग्जिट पोल में आप आसानी से बहुमत के पार जाते दिखाई गई है। बीजेपी की सीटों में 2015 के मुकाबले इजाफा होने का अनुमान लगाया गया है। हालॉंकि पार्टी बहुमत के करीब पहुॅंचती नहीं दिख रही। एग्जिट पोल की माने तो कॉन्ग्रेस का इस बार भी खाता नहीं खुल सकता है।

हालॉंकि बीजेपी और कॉन्ग्रेस ने एग्जिट पोल को खारिज कर दिया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि पार्टी को 48 सीटें मिलेंगी। वहीं, कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा का कहना है कि एग्जिट पोल में जैसा अनुमान लगाया गया है कि उससे कहीं बेहतर पार्टी का प्रदर्शन होगा। उनके अनुसार आप बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी।

एग्जिट पोल के बाद बैठकों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। देर रात तक चली बैठक में दिल्ली के चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, हरदीप पुरी, नित्यानंद राय, भाजपा नेता विजय गोयल, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी समेत सातों सांसद एवं अन्य नेता मौजूद थे।

इधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर एक बैठक की। बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, प्रशांत किशोर, संजय सिंह और गोपाल राय भी मौजूद थे। इस दौरान ईवीएम की सुरक्षा को लेकर पार्टी नेताओं ने चर्चा की। बैठक के बाद पार्टी सांसद संजय सिंह ने बताया कि कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी विधायक भी स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी करेंगे ताकि ईवीएम के साथ कोई छेड़छाड़ न हो।

इससे पहले संजय सिंह ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा था, “चुनाव आयोग इस घटना का संज्ञान ले ये किस जगह EVM उतारी जा रही हैं। आस पास तो कोई सेंटर है नहीं।” वहीं, गोपाल राय ने ट्वीट किया, “हमारी विधानसभा बाबरपुर में वोटिंग खत्म होने पर सभी EVM मशीन स्ट्रॉन्ग रूम भेज दी गई। उसके बाद सरस्वती विद्या निकेतन पोलिंग स्टेशन पर एक अधिकारी EVM के साथ पकड़ा गया है। मैं इलेक्शन कमीशन से अपील करता हूॅं कि कि इस पर तुरंत कार्रवाई किया जाए।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नहीं करने देंगे PM मोदी सुरक्षा चूक की जाँच’: जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ की धमकी, वकीलों से कहा – तुम सब खतरे में...

सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी की सुरक्षा चूक की जाँच के लिए जस्टिस इंदु मल्होत्रा के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया था। SFJ ने उन्हें धमकी दी है।

खालिस्तानी प्रोपगेंडे को पीछे धकेल सामने आए ब्रिटिश सिख, PM मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- ‘आपने बहुत कुछ किया है’

अमेरिका के साउथहॉल के पार्क एवेन्यू में स्थित गुरुद्वारा गुरू सभा में एकत्रित होकर सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe