Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीतिभोजपुरी, हिंदी, मराठी - सब में गरजे फडणवीस, कहा - 'अरे ओवैसी सुन ले,...

भोजपुरी, हिंदी, मराठी – सब में गरजे फडणवीस, कहा – ‘अरे ओवैसी सुन ले, कुत्ता भी ना पेशाब करेगा, औरंगजेब की पहचान पर’, CM उद्धव पर भी निशाना

आगामी BMC चुनावों को लेकर भी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वहाँ भी भाजपा का भगवा ही लहराएगा। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की और लोगों को 'हमार भाई-बहिन' कह कर सम्बोधित किया।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान नेपा प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने राजधानी मुंबई के गोरेगाँव स्थित नेस्को मैदान में आयोजित ‘हिंदी भाषी महासंकल्प सभा’ में जम कर दहाड़ लगाई। हनुमान चालीसा के साथ अपनी रैली की शुरुआत करने के बाद भाजपा नेता ने कहा, “असदुद्दीन ओवैसी औरंगजेब की कब्र पर जाता है और माथा टेकता है, और तुम (राज्य सरकार) देखते रह जाते हो, अरे डूब मरो! चुल्लू भर पानी में डूब मरो।”

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा, “अरे ओवैसी सुन ले, कुत्ता भी ना पेशाब करेगा, औरंगजेब की पहचान पर। अब तो भगवा लहराएगा पूरे हिंदुस्तान पर।” उन्होंने ऐलान किया कि ‘हनुमान चालीसा’ की तो शुरुआत हो ही चुकी है, अब लंका दहन भी होगा। उन्होंने शिवसेना सुप्रीमो और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की हालिया रैली के बारे में कहा कि अध्यक्ष सोनिया गाँधी को समर्पित थी। उन्होंने कहा कि RSS के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल कॉन्ग्रेस करती थी, उद्धव ठाकरे भी उसी भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।

आगामी BMC चुनावों को लेकर भी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वहाँ भी भाजपा का भगवा ही लहराएगा। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की और लोगों को ‘हमार भाई-बहिन’ कह कर सम्बोधित किया। उन्होंने कहा, “शिवसेना की मास्टर सभा नहीं, लाफ्टर सभा थी। कल कौरवों की सभा थी, आज पांडवों की सभा है। ‘लाठी-गोली खाएँगे, मंदिर वहीं बनाएँगे’ बोलते हुए गए थे, ‘पिकनिक चलो’ कहते हुए नहीं।

उन्होंने कहा कि कार सेवकों का मजाक उड़ाने वालों को जवाब है कि जब भी जरूरत होगी जाएँगे। साथ ही उन्होंने चेताया कि अब आपकी सत्ता का ढाँचा गिराएँगे, वजनदार लोगों से संभल कर रहो। इस दौरान उन्होंने संभाजी का उद्धरण याद दिलाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि जान भी चली जाए पर धर्म से समझौता नहीं करूँगा। उन्होंने शिवसेना सरकार में भ्रष्टाचार का भी विरोध किया। उन्होंने याद दिलाया कि राम मंदिर आंदोलन के दौरान वो बदायूँ की जेल में थे और कश्मीर में भी मनोबल बढ़ाने गए थे।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम आगे बोले, “बाला साहब बाघ थे, लेकिन इस समय एक बाघ है, उसका नाम है नरेंद्र मोदी। आतंकियों के घर में घुसकर मारने का काम नरेंद्र मोदी ने किया। तुमने हमें लात मारी, लात कौन मारता है। जवान तो ठोकर मारता है। तुम्हारे यहां शरजील आया भाषण दिया, लेकिन आपने कुछ नहीं किया। शरजील को पकड़ कर नहीं ला सके।मोदी ने राहुल भट्ट के हत्यारों को 24 घंटों में मौत के घाट उतारा। मैं कोरोना के दौरान मैदान में था, उद्धव फेसबुक लाइव थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -