Wednesday, July 17, 2024
Homeराजनीति'हाँ, ट्रांसफर के लिए देने पड़ते हैं पैसे': CM गहलोत के सवाल का शिक्षकों...

‘हाँ, ट्रांसफर के लिए देने पड़ते हैं पैसे’: CM गहलोत के सवाल का शिक्षकों ने एक सुर में दिया जवाब, फजीहत के बाद मुस्कुराते दिखे

सीएम के सवाल 'ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं?' पर वहाँ मौजूद टीचरों ने एक स्वर में 'हाँ' का जबाव दिया।" ये जवाब सुनकर मुख्यमंत्री के चेहरे की रंगत उड़ गई।

राजस्थान की राजधानी जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में मंगलवार (16 नवंबर, 2021) को शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में वहाँ मौजूद शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर एक सवाल किया, लेकिन उन्हें क्या पता था कि वह इस सवाल को लेकर खुद ही घिर जाएँगे।

दरअसल, गहलोत ने राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षकों से सवाल किया, ”कई बार तो हमने सुना है कि ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं? दुख की बात है कि शिक्षक को पैसे देकर ट्रांसफर करवाना पड़ता है। मैं समझता हूँ कि कोई ऐसी पॉलिसी बन जाए ताकि आपको पता हो कि आपका ट्रांसफर 2 साल में होगा।” सीएम के सवाल ‘ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं?’ पर वहाँ मौजूद टीचरों ने एक स्वर में ‘हाँ’ का जबाव दिया।” ये जवाब सुनकर मुख्यमंत्री के चेहरे की रंगत उड़ गई।

गहलोत ने दबी आवाज में ‘कमाल है’ कहा और आगे बढ़ गए। जैसे मानो वह इस सवाल को करने के बाद पछता रहे हो। गहलोत ने कहा कि कोरोना काल में टीचरों का योगदान काफी सराहनीय रहा है। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सीएम गहलोत ने सम्मान पाने वाले शिक्षकों को ट्वीट कर बधाई दी और कहा कि शिक्षक ही समाज निर्माता होते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -