Tuesday, August 16, 2022
Homeराजनीति'हाँ, ट्रांसफर के लिए देने पड़ते हैं पैसे': CM गहलोत के सवाल का शिक्षकों...

‘हाँ, ट्रांसफर के लिए देने पड़ते हैं पैसे’: CM गहलोत के सवाल का शिक्षकों ने एक सुर में दिया जवाब, फजीहत के बाद मुस्कुराते दिखे

सीएम के सवाल 'ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं?' पर वहाँ मौजूद टीचरों ने एक स्वर में 'हाँ' का जबाव दिया।" ये जवाब सुनकर मुख्यमंत्री के चेहरे की रंगत उड़ गई।

राजस्थान की राजधानी जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में मंगलवार (16 नवंबर, 2021) को शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में वहाँ मौजूद शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर एक सवाल किया, लेकिन उन्हें क्या पता था कि वह इस सवाल को लेकर खुद ही घिर जाएँगे।

दरअसल, गहलोत ने राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षकों से सवाल किया, ”कई बार तो हमने सुना है कि ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं? दुख की बात है कि शिक्षक को पैसे देकर ट्रांसफर करवाना पड़ता है। मैं समझता हूँ कि कोई ऐसी पॉलिसी बन जाए ताकि आपको पता हो कि आपका ट्रांसफर 2 साल में होगा।” सीएम के सवाल ‘ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं?’ पर वहाँ मौजूद टीचरों ने एक स्वर में ‘हाँ’ का जबाव दिया।” ये जवाब सुनकर मुख्यमंत्री के चेहरे की रंगत उड़ गई।

गहलोत ने दबी आवाज में ‘कमाल है’ कहा और आगे बढ़ गए। जैसे मानो वह इस सवाल को करने के बाद पछता रहे हो। गहलोत ने कहा कि कोरोना काल में टीचरों का योगदान काफी सराहनीय रहा है। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सीएम गहलोत ने सम्मान पाने वाले शिक्षकों को ट्वीट कर बधाई दी और कहा कि शिक्षक ही समाज निर्माता होते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

‘उत्तराखंड में एक भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा, 1064 नंबर पर करें शिकायत’: CM धामी ने पर्चा लीक का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को...

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने UKSSSC पेपर लीक मामले का खुलासा करने वाली उत्तराखंड STF की टीम को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,085FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe