Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीति'अगर कोई तूफान उठा, तो कैप्टन उसे रोक नहीं पाएँगे': CM अमरिंदर के घर...

‘अगर कोई तूफान उठा, तो कैप्टन उसे रोक नहीं पाएँगे’: CM अमरिंदर के घर के बाहर इकट्ठा हुए सैकड़ों SAD समर्थक

वीडियो में देख सकते हैं कि अकाली समर्थक कैसे मुख्यमंत्री के आवास के बाहर खड़े हैं वो भी बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए हुए। ज्यादातर के चेहरे पर मास्क भी नहीं है। इन सबके बीच में सुखबीर सिंह बादल को भी देखा जा सकता है।

पंजाब के सिसवान में स्थित मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास पर मंगलवार (जून 15, 2021) को सैंकड़ों की तादाद में शिरोमणि अकाली दल के समर्थकों का जमावड़ा लगा। कोविड नियमों को ताक पर रखकर इकट्ठा हुई इस भीड़ को अलग करने के लिए पंजाब पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया। इसके अलावा अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को भी प्रदर्शन का नेतृत्व करने पर हिरासत में ले लिया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर वीडियो में देख सकते हैं कि अकाली समर्थक कैसे मुख्यमंत्री के आवास के बाहर खड़े हैं वो भी बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए हुए। ज्यादातर के चेहरे पर मास्क भी नहीं है। इन सबके बीच में सुखबीर सिंह बादल को भी देखा जा सकता है।

बता दें कि पंजाब सीएम के घर के बाहर इकट्ठा हुई भीड़ के पास माँगों की लंबी सूची थी। इनका कहना था कि टीकाकरण की बिक्री और चिकित्सा आपूर्ति की खरीद में सामने आई कई विसंगतियों के मामले में सीबीआई की जाँच हो।

दूसरा ये चाहते थे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को बर्खास्त किया जाए। इसके अलावा विपक्षी दल की यह भी माँग है कि राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए भूमि अधिग्रहण बाजार दरों पर किया जाए और प्रभावित जमीन मालिकों को विस्थापन मुआवजा दिया जाए।

अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने महामारी के दौरान राज्य के लोगों की पीड़ा का लाभ उठाने के लिए राज्य में कॉन्ग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया। चीमा ने कहा कि वैक्सीन और फतेह किट धोखाधड़ी ने पंजाबियों की अंतरात्मा को झकझोर दिया है।

वहीं दल के प्रमुख ने सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार टीकाकरण से लेकर छात्रवृत्ति और किसानों की जमीन अधिग्रहण तक कई घोटालों में लिप्त है। वह कहते हैं, “अगर कोई तूफान उठा, तो कैप्टन उसे रोक नहीं पाएँगे, भले ही वह अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करे।”

पुलिस हिरासत में लिए जाने से पहले सुखबीर सिंह बादल ने यह भी कहा कि टीकाकरण में घोटाला हुआ है, फतेह किट में घोटाला हुआ है, अनुसूचित जाति की छात्रवृत्ति में घोटाला हुआ है और अब किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe