Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीति'अगर कोई तूफान उठा, तो कैप्टन उसे रोक नहीं पाएँगे': CM अमरिंदर के घर...

‘अगर कोई तूफान उठा, तो कैप्टन उसे रोक नहीं पाएँगे’: CM अमरिंदर के घर के बाहर इकट्ठा हुए सैकड़ों SAD समर्थक

वीडियो में देख सकते हैं कि अकाली समर्थक कैसे मुख्यमंत्री के आवास के बाहर खड़े हैं वो भी बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए हुए। ज्यादातर के चेहरे पर मास्क भी नहीं है। इन सबके बीच में सुखबीर सिंह बादल को भी देखा जा सकता है।

पंजाब के सिसवान में स्थित मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास पर मंगलवार (जून 15, 2021) को सैंकड़ों की तादाद में शिरोमणि अकाली दल के समर्थकों का जमावड़ा लगा। कोविड नियमों को ताक पर रखकर इकट्ठा हुई इस भीड़ को अलग करने के लिए पंजाब पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया। इसके अलावा अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को भी प्रदर्शन का नेतृत्व करने पर हिरासत में ले लिया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर वीडियो में देख सकते हैं कि अकाली समर्थक कैसे मुख्यमंत्री के आवास के बाहर खड़े हैं वो भी बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए हुए। ज्यादातर के चेहरे पर मास्क भी नहीं है। इन सबके बीच में सुखबीर सिंह बादल को भी देखा जा सकता है।

बता दें कि पंजाब सीएम के घर के बाहर इकट्ठा हुई भीड़ के पास माँगों की लंबी सूची थी। इनका कहना था कि टीकाकरण की बिक्री और चिकित्सा आपूर्ति की खरीद में सामने आई कई विसंगतियों के मामले में सीबीआई की जाँच हो।

दूसरा ये चाहते थे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को बर्खास्त किया जाए। इसके अलावा विपक्षी दल की यह भी माँग है कि राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए भूमि अधिग्रहण बाजार दरों पर किया जाए और प्रभावित जमीन मालिकों को विस्थापन मुआवजा दिया जाए।

अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने महामारी के दौरान राज्य के लोगों की पीड़ा का लाभ उठाने के लिए राज्य में कॉन्ग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया। चीमा ने कहा कि वैक्सीन और फतेह किट धोखाधड़ी ने पंजाबियों की अंतरात्मा को झकझोर दिया है।

वहीं दल के प्रमुख ने सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार टीकाकरण से लेकर छात्रवृत्ति और किसानों की जमीन अधिग्रहण तक कई घोटालों में लिप्त है। वह कहते हैं, “अगर कोई तूफान उठा, तो कैप्टन उसे रोक नहीं पाएँगे, भले ही वह अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करे।”

पुलिस हिरासत में लिए जाने से पहले सुखबीर सिंह बादल ने यह भी कहा कि टीकाकरण में घोटाला हुआ है, फतेह किट में घोटाला हुआ है, अनुसूचित जाति की छात्रवृत्ति में घोटाला हुआ है और अब किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -