Sunday, June 16, 2024
HomeराजनीतिBreaking: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन, AIIMS के ICU में थे भर्ती

Breaking: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन, AIIMS के ICU में थे भर्ती

भारत के पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का एम्स में निधन हो गया है। शनिवार (अगस्त 24, 2019) को 12 बजकर 7 मिनट पर उनका निधन हुआ।

भारत के पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का एम्स में निधन हो गया है। शनिवार (अगस्त 24, 2019) को 12 बजकर 7 मिनट पर उनका निधन हुआ।

यूपीए-2 के दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेता रहे अरुण जेटली ने भाजपा के अच्छे-बुरे दौर में कई अहम पद संभाले। 2019 लोकसभा चुनाव के बाद जब नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने, तब जेटली ने स्वास्थ्य कारणों से ख़ुद को मंत्रिमंडल में न शामिल करने का निर्णय लिया था।

अरुण जेटली को अगस्त 9, 2019 को साँस लेने में तकलीफ होने के कारण एम्स में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था और वह कुछ दिनों से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष से अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वाले जेटली जेपी आंदोलन के दौरान काफ़ी सक्रिय रहे थे। वह उन गिने-चुने नेताओं में से एक थे, जिन्होंने वाजपेयी और मोदी, दोनों के ही प्रधानमंत्रित्व काल में मंत्रीपद संभाला।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -