Sunday, May 19, 2024
Homeराजनीतिबाढ़ पीड़ितों से आपकी काफ़ी तारीफ सुनी, दोबारा सुनने को न मिले: गिरिराज सिंह

बाढ़ पीड़ितों से आपकी काफ़ी तारीफ सुनी, दोबारा सुनने को न मिले: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की समस्याएँ सुनी। इस दौरान राज्य सरकार के अधिकारी नदारद थे। गिरिराज ने फोन कर अधिकारियों से बाढ़ पीड़ितों के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था करने को कहा।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय के बाढ़ पीड़ित इलाक़ों का दौरा किया। गिरिराज ने बाढ़ पीड़ितों की बात सुनी और इस सम्बन्ध में राज्य सरकार व अन्य अधिकारियों से बात कर उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। हालाँकि, इस दौरान वह एसडीओ पर भड़क गए और बीच सड़क उन्हें जमकर फटकार लगाई।

दरअसल, ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री से उक्त एसडीओ की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्होंने अधिकारी की क्लास लगाई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें गिरिराज ने एसडीओ को कैम्प लगाने को कहा।

बाढ़ पीड़ितों की शिकायत के बाद गिरिराज सिंह ने एसडीओ को सुनाई खरी-खरी

वायरल वीडियो में केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री गिरिराज सिंह ने अनुमंडल पदाधिकारी से कहा:

“एसडीओ साहब भला गाड़ी से क्यों उतरेंगे? वो तो बाबू हैं, साहब हैं। एसडीओ साहब बहुत बड़े आदमी हैं। मैंने बाढ़ पीड़ितों से आपकी (एसडीओ की) काफ़ी तारीफ (शिकायत) सुनी है। कोशिश कीजिए कि मुझे ये तारीफ दोबारा सुनने को न मिले। आप सरकारी अधिकारी हैं। सारे लोग आपके लिए बराबर हैं। 2016 में बाढ़ के दौरान यहाँ पीड़ितों के लिए कैम्प लगाया गया था। अगर इस बार कैम्प नहीं लगा तो मैं आपके दफ़्तर के बाहर धरना दूँगा। हम जनप्रतिनिधियों से भी ज्यादा आपका दायित्व बनता है। आप पक्षपात न करें।”

वीडियो में देखा जा सकता है कि स्थानीय लोग एसडीओ से काफ़ी नाराज़ दिख रहे हैं। गिरिराज सिंह ने बारिश में भींगते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और लोगों की समस्याओं को जाना। इस दौरान राज्य सरकार के अधिकारी नदारद रहे। गिरिराज ने फोन कर के अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के बारे में बताया और बाढ़ पीड़ितों के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था करने को कहा। अधिकारियों से बात करते हुए उन्होंने उन्हें घर से बाहर निकलने और क्षेत्र में घूमने की सलाह दी।

गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्य सचिव से बात कर उन्हें लोगों की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि राज्य प्रशासन से सहयोग का आश्वासन मिला है। उन्होंने राज्य सरकार से मवेशियों के लिए चारा उपलब्ध कराने की भी अपील की। उन्होंने राज्य सरकार से माँग करते हुए कहा कि बाढ़ पीड़ितों के लिए दवाइयों और नाव की व्यवस्था की जाए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CCTV फुटेज गायब, फोन फॉर्मेट: जाँच में सहयोग नहीं कर रहा विभव कुमार, AAP के मार्च के बीच बोलीं स्वाति मालीवाल – काश मनीष...

स्वाति मालीवाल पिटाई मामले में बिभव की गिरफ्तारी से अरविंद केजरीवाल बौखलाए दिख रहे हैं। उन्होंने बीजेपी ऑफिस तक मार्च करने का ऐलान किया है।

पानी की टंकी में हथियार, जवानों के खाने-पीने की चीजों में ज़हर… जानें क्या था ‘लाल आतंकियों’ का ‘पेरमिली दलम’ जिसे नेस्तनाबूत करने में...

पेरमिली दलम ने गढ़चिरौली के जंगलों में ट्रेनिंग कैम्प खोल रखे थे। जनजातीय युवकों को सरकार के खिलाफ भड़का कर हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -