Tuesday, August 16, 2022
Homeराजनीतिअब गोवा कॉन्ग्रेस में फूट, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा - 11 में से 9...

अब गोवा कॉन्ग्रेस में फूट, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा – 11 में से 9 विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी, कॉन्ग्रेस ने बताया अफवाह

पणजी स्थित एक होटल में पार्टी की मीटिंग भी हुई। इस मामले को लेकर कॉन्ग्रेस के विधायक एलेक्सो सिकेरा ने कहा कि उन्हें इसमें शामिल होने के लिए बुलाया ही नहीं गया।

महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद अब गोवा (Goa)में भी कॉन्ग्रेस (Congress) की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी खबरें आ रही हैं कि राज्य में पार्टी के 9 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। राज्य में कॉन्ग्रेस के 11 विधायक हैं। सूत्रों के हवाले से रिपब्लिक टीवी ने दावा किया है कि रविवार (10 जुलाई, 2022) को ही कॉन्ग्रेस नेता माइकल लोबो फिर से बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, पणजी स्थित एक होटल में पार्टी की मीटिंग भी हुई। इस मामले को लेकर कॉन्ग्रेस के विधायक एलेक्सो सिकेरा ने कहा कि उन्हें इसमें शामिल होने के लिए बुलाया ही नहीं गया। उन्होंने कहा, “वहाँ 7 विधायक हैं। मुझे पार्टी आलाकमान ने शिष्टाचार मुलाकात तक के लिए नहीं बुलाया। क्या करना है इसको लेकर अफवाहें अब खत्म हो गई हैं। मैं अपनी बात कर सकता हूँ, लेकिन किसी और के बारे में कुछ नहीं कह सकता।”

इसी मसले पर शनिवार (9 जुलाई 2022) को गोवा कॉन्ग्रेस के प्रभारी गुंडू राव ने पणजी में पार्टी के 11 विधायकों के साथ एक बैठक की और विधायकों के दलबदल को उन्होंने महज एक अफवाह करार दिया।

वहीं गोवा कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित पाटकर ने भाजपा पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “हमारे 11 में से आठ विधायक नए हैं। आज (सदन में) फ्लोर मैनेजमेंट पर एक बैठक हुई थी। हमारे वरिष्ठ विधायकों ने नए विधायकों के साथ चर्चा की थी, और मुझे उम्मीद है कि सोमवार से आप कॉन्ग्रेस को जनता के मुद्दों को सरकार के खिलाफ उठाते देखेंगे। भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार लोगों के बीच केवल अफवाह और भ्रम पैदा करती है।”

कैसे शुरू हुई ये अफवाह

गौरतलब है कि प्रदेश कॉन्ग्रेस के कुछ विधायकों के तब से बीजेपी में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं, जब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के राज्य प्रभारी सी टी रवि ने इसी साल मई में कहा था कि भाजपा के पास वर्तमान में 20 विधायक हैं, इसके अलावा उसके पास राष्ट्रवादी गोमांतक और निर्दलीयों समेत कुल 25 विधायकों का समर्थन है। ऐसे में अगर पार्टी की तरफ से इजाजत मिलती है तो जल्द ही ये विधायक बढ़कर 30 हो जाएँगे।

बहरहाल कॉन्ग्रेस से जिन विधायकों के पार्टी छोड़ने की चर्चा है, उनमें पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, यूरी अलेमाओ संकल्प अमोलकर, माइलकल लोबो, एलेक्सो सिक्केरो, डिलाइला लोबो, राजेश फलदाई और केदार नायक शामिल हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के शिवमोगा में लगे वीर सावरकर के पोस्टर तो काटा बवाल, प्रेम सिंह को चाकू घोंपा: धारा 144 लागू, अब्दुल, नदीम और जबीउल्लाह...

कर्नाटक में वीर सावरकर के पोस्टर पर हुए बवाल के बाद एक व्यक्ति को चाकू मारने की खबर आई है। पुलिस ने अब्दुल, नदीम, जबीउल्लाह को गिरफ्तार किया है।

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,182FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe