Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाज'श्रीकृष्ण से छुटकारा दिलाने केजरीवाल आए हैं': भागवत कथा को फालतू कहने वाले गुजरात...

‘श्रीकृष्ण से छुटकारा दिलाने केजरीवाल आए हैं’: भागवत कथा को फालतू कहने वाले गुजरात के AAP अध्यक्ष ने राक्षसों से की भगवान की तुलना, FIR दर्ज

आम आदमी पार्टी की हिंदू विरोधी मानसिकता एक बार फिर खुलकर सामने आई है। इस बार, गुजरात AAP के प्रमुख गोपाल इटालिया ने भगवान श्री कृष्ण को राक्षस बताते हुए उनका अपमान किया है। इस टिप्पणी के बाद, इटालिया के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

दरअसल, आम आदमी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी हुई है। इस दौरान गुजरात के द्वारका में भाषण देते हुए गोपाल इटालिया ने हिंदू धर्म के आराध्य भगवान श्री कृष्ण की तुलना राक्षस से की। वहीं अरविंद केजरीवाल की तुलना ‘अर्जुन’ से की।

द्वारका में एक रैली को संबोधित करते हुए इटालिया ने गुजराती में कहा, “अब भगवान श्री कृष्ण और भाजपा के इन राक्षसों से सभी को छुटकारा दिलाने के लिए, अरविंद केजरीवाल अर्जुन के रूप में आए हैं।”

भगवान श्री कृष्ण के इस अपमान के बाद गुजरात के मालधारी समुदाय के लोग बेहद नाराज हैं। मालधारी समुदाय भगवान श्री कृष्ण को अपने ईष्ट देव के रूप में पूजा करता है।

इस मामले में मालधारी समुदाय के नेता खिलन रबारी का कहना है, “श्री कृष्ण हमारे लिए पालन-पोषण करने वाले और हिंदू धर्म की आस्था के केंद्र हैं। इसलिए यदि आप इस बारे में नहीं जानते हैं, तो पहले स्वयं को शिक्षित कर लीजिए। चूँकि, चुनावी मौसम आ गया है इसलिए जिसके मन में जो आएगा वो वह कर चला जाएगा। मालधारी समाज, श्रीकृष्ण के इस अपमान को स्वीकार नहीं करेगा। जब तक इटालिया द्वारका के गोमती घाट जाकर श्रीकृष्ण से माफी नहीं माँगता, तब तक मालधारी समुदाय के लोगों द्वारा उसे माफ नहीं किया जाएगा।”

भगवान श्रीकृष्ण के इस अपमान पर गोपाल इटालिया के खिलाफ भावनगर के उमराला थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा (IPC) 295अ और 298 के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। यह एफआईआर अहीर समुदाय के सदस्य अमितभाई डांगर ने दर्ज कराई है।

गोपाल इटालिया ने पहले भी की है हिंदू विरोधी टिप्पणी

बता दें, यह पहली बार नहीं है जब गोपाल इटालिया ने हिंदू धर्म का अपमान किया हो। इससे पहले भी वो कई बार हिंदू विरोधी बयान दे चुके हैं। इटालिया का साल 2021 का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इस वीडियो में इटालिया को सत्यनारायण कथा से लेकर श्री मद् भागवत कथक और संतो का अपमान करते सुना जा सकता है।

इस वीडियो में इटालिया ने कहा था, “मैं जो कह रहा हूँ अगर वो आपको अच्छा नहीं लगे तो मुझे ब्लॉक दीजिए। क्योंकि मुझे आपकी जरूरत नहीं। लोग सत्यनारायण कथा और भागवत कथा जैसी फालतू चीजों पर पैसा और समय बर्बाद करते हैं। इसके बाद भी लोगों को यह पता नहीं चलता कि उन्हें ऐसा करने से क्या मिला। अगर हम ऐसी फालतू चीजों पर 5 पैसे भी खर्च कर रहे हैं तो हमें मनुष्य की तरह जीने का अधिकार नहीं है।”

सनातन धर्म संस्कृति और इससे जुड़ी मान्यताओं का अपमान करते हुए इटालिया ने यह भी था, “जो लोग ऐसे सत्संग और कथा में जाते हैं वो हिजड़ों की तरह तालियाँ बजाते हैं। ऐसे लोगों पर शर्म आती है। हमें उनकी जरूरत नहीं है जो संस्कृति और परंपराओं के नाम पर हिजड़ों की तरह ताली बजाते हैं। कुछ साधु स्टेज से फालतू बातें करेंगे और हम हिंजड़ों की तरह ताली बजाएंगे।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -