Monday, November 28, 2022
Homeराजनीति'जुमे की नमाज के लिए हाइवे को कर दिया जाता था ब्लॉक': अमित शाह...

‘जुमे की नमाज के लिए हाइवे को कर दिया जाता था ब्लॉक’: अमित शाह ने कहा – चुनाव में नए कपड़े सिलवाने वाली पार्टी है कॉन्ग्रेस

उत्तराखंड के निर्माण का श्रेय अमित शाह ने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को दिया। इसी के साथ उन्होंने सवाल किया कि उत्तराखंड माँगने वाले युवाओं पर गोली चलाने वाले कौन थे??

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उत्तराखंड के दौरे पर हैं। यहाँ राजधानी देहरादून में उन्होंने एक सभा को सम्बोधित किया है। अपने संबोधन में उन्होंने काँग्रेस पार्टी पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगया है। अमित शाह ने सड़कों को घेर कर होने वाली नमाज़ पर भी आपत्ति जताई है।

अपने भाषण में अमित शाह ने काँग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कॉन्ग्रेस को सत्ता का भोग करने वाली पार्टी बताया है। कॉन्ग्रेस पर कभी भी जनसेवा की भावना से काम न करने का आरोप भी लगाया। इसी के साथ उन्होंने कॉन्ग्रेस को तुष्टिकरण की नीति पर चलने वाली पार्टी बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस की ऐसी सोच से देवभूमि उत्तराखंड का विकास कभी नहीं हो सकता है।

काँग्रेस शासित एक प्रदेश का जिक्र भी उन्होंने अपने भाषण में किया। वहाँ सड़कों पर ट्रैफिक रोक कर नमाज़ होने की बात जनता को बताई। उन्होंने कहा कि उनका काफ़िला अचानक ही रुक गया था। उन्होंने इसका कारण जानना चाहा। तब उन्हें शुक्रवार का दिन बताया गया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुन कर वो ठीक से समझ नहीं पाए। वो काफिला रुकने का शुक्रवार से क्या संबंध है इस पर विचार करने लगे।

अमित शाह ने बताया कि उन्हें लगा कि उनका सामान्य ज्ञान ही कमजोर हो गया है। तब उन्हें बताया गया कि शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर के नमाज़ पढ़ने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार में शुक्रवार को छुट्टी भी देने की हिमाकत की गई थी। नमाज़ पर अमित शाह के भाषण का यह अंश सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

काँग्रेस को वादाखिलाफी करने वाली पार्टी बताते हुए उन्होंने देहरादून के चौराहे पर काँग्रेस को खुली बहस की चुनौती दी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को अमित शाह ने उनके स्टिंग ऑपरेशन की याद दिलाई। उत्तरखंड के विकास के लिए अमित शाह ने फिर से पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार को सत्ता में लाने की माँग की।

उत्तराखंड के निर्माण का श्रेय अमित शाह ने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को दिया। इसी के साथ उन्होंने सवाल किया कि उत्तराखंड माँगने वाले युवाओं पर गोली चलाने वाले कौन थे? गोली चलाने वाले सवाल का जवाब उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से खुद तलाशने को कहा।

अमित शाह के अनुसार कॉन्ग्रेस पार्टी सीजनल सक्रियता दिखाती है। काँग्रेस कभी बाढ़, बीमारी आदि मौकों पर नहीं दिखती। उनके अनुसार कॉन्ग्रेस सिर्फ चुनावों में दिखने वाली पार्टी है। उन्होंने बताया कि कॉन्ग्रेस चुनाव के सीजन में ही नए कपड़े सिलवाते हैं। साथ ही अलग अलग मुद्दों पर धरना प्रदर्शन और प्रेस कॉन्फ्रेंस को उन्होंने कॉन्ग्रेस की परम्परा बताया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मदरसों में पढ़ रहे आठवीं तक के छात्रों को अब नहीं मिलेगी स्कॉलरशिप, पिछले साल 16558 मदरसों के 5 लाख बच्चों को मिला था

केंद्र की मोदी सरकार ने फैसला लिया है कि मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को जो छात्रवृत्ति मिलती है वो 1 से 8 कक्षा तक नहीं मिलेगी।

चीन के कई शहरों में फैला प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे छात्र: शी जिनपिंग के खिलाफ नारेबाजी, पत्रकार को पुलिस ने पीटा

चीन में शी जिनपिंग के खिलाफ होता विरोध प्रदर्शन देश के कई शहरों में फैल गया है। लोग उस इलाके तक आ गए हैं जहाँ सबसे ज्यादा एबेंसी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,826FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe