Wednesday, April 24, 2024

विषय

Home Ministry

अब माता-पिता को बताना होगा अपना धर्म तभी होगा बच्चे के जन्म का रजिस्ट्रेशन, मोदी सरकार ने बर्थ सर्टिफिकेट का बदला नियम

अब बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र में माता पिता के नाम के साथ ही दोनों के धर्म के बारे में भी जानकारी देना पड़ेगा। केंद्र सरकार ने माता और पिता दोनों के लिए धर्म की जानकारी देना अनिवार्य बना दिया है।

मोदी सरकार ने चर्च ऑक्जिलरी फॉर सोशल एक्शन समेत 5 NGO का FCRA लाइसेंस किया कैंसिल, अब विदेश से नहीं ले पाएँगे चंदा: चर्च...

गृह मंत्रालय ने जिन एनजीओ के FCRA लाइसेंस रद्द किए हैं, उनमें चर्च ऑक्जिलरी फॉर सोशल एक्शन (सीएएसए) का नाम भी शामिल हैं।

CAA पर आज गृह मंत्रालय कर देगा नोटिफिकेशन जारी: मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों से दावा, अमित शाह ने कहा था- ये कानून लागू होकर...

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि आज केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर अधिसूचना जारी कर सकता है।

दंड संहिता नहीं, अब न्याय संहिता कहिए: 1 जुलाई से IPC, CrPC और साक्ष्य कानून की जगह BNS, BNSS और BSA लागू

भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (CRPC) में पहले 484 धाराएँ थीं, अब 531 होंगी, 177 धाराओं में बदलाव हुआ है। ये सबकुछ 1 जुलाई से लागू हो जाएगा। गृह मंत्रालय ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

पूर्व IAS अधिकारी हर्ष मंदर के घर और ऑफिस पर CBI की रेड, एनजीओ में विदेशी फंडिंग से जुड़ा है मामला: यूपीए सरकार में...

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने पूर्व IAS अधिकारी हर्ष मंदर के घर और ऑफिस पर छापा मारा है। यह रेड उनकी NGO द्वारा FCRA के उल्लंघन से संबंधित है।

तीस्ता सीतलवाड़ की NGO को पैसा देता था मणिशंकर अय्यर की बेटी का थिंक टैंक, विदेशी फंडिंग में भी गड़बड़ी: FCRA लाइसेंस कैंसिल

गृह मंत्रालय ने कॉन्ग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की बेटी यामिनी अय्यर की थिंक टैंक की FCRA को रद्द कर दिया है। अब ये विदेशी चंदा नहीं ले पाएँगे।

कनाडा का एक और खालिस्तानी लखबीर सिंह लांडा को भारत ने किया आतंकी घोषित, 2022 आरपीजी हमले का है मास्टरमाइंड

लखबीर सिंह लांडा कनाडा में रह कर भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने और हथियारों की तस्करी करने वाला खालिस्तानी नेता है।

असम में बड़ी सफलता, ULFA के साथ त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर, राज्य के 85% हिस्सों से हटी AFSPA: 9000+ कैडरों का आत्मसमर्पण

शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्र सरकार, असम सरकार और उल्फा के बीच एक त्रिपक्षीय समझौता हुआ। उल्फा ने अपने सभी हथियार सरकार को सौंप दिए।

उत्तरकाशी की सुरंग में महादेव की आकृति उभरने का दावा, पाइप में घुसकर अब हाथों से खुदाई: मोर्चे पर सेना, फँसे हुए हैं 41...

सिलक्यारा सुरंग में फँसे मजदूरों के बाहर आने की आशाएँ और बढ़ गईं हैं। रेस्क्यू पाइप के भीतर से हाथों से खुदाई के लिए रैट होल माइनिंग एक्सपर्ट को अन्दर भेजा गया है।

‘मार्च 2024 तक तैयार हो जाएँगे CAA के नियम-कायदे’: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ ने बता दिया समय, अब तक 8 बार बढ़ाई...

जो लोकसभा की विधान बनाने की समिति है उसने 9 जनवरी, 2024 और राज्यसभा की विधान बनाने की समिति ने 30 मार्च, 2024 की तारीख़ दी है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe